Wednesday, October 23, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलFather's Day 2023: इस फादर्स डे अपने पापा को कराएं इन खूबसूरत...

Father’s Day 2023: इस फादर्स डे अपने पापा को कराएं इन खूबसूरत वादियों की सैर, मिलेगी कभी न भूलने वाली याद

Date:

Related stories

Father’s Day 2023: पिता हर इंसान की जिंदगी में एक बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उनके आस-पास होने से बच्चों को एक अलग प्रकार की सुरक्षा और कंफर्ट महसूस होती है। पिता जिस तहर से अपने बच्चों की हर ख्वाहिश को पूरी करता है, ठीक उसी प्रकार बच्चें भी अपने पिता की जरूरतों और उनके काम में मदद करके अपने प्यार का इजहार करते हैं। इस महीने आने वाली 18 जून को फादर्स डे के इस खास दिन पर अपने पापा के लिए कुछ अलग करने की सोच रहे हैं, तो उन्हें उनके बिजी शेड्यूल में से कुछ समय निकालकर इन खास जगहों पर घूमने लेकर जाएं और उनके इस खास दिन को और भी खास मनाएं। इस आर्टिकल की मदद से आपको यह जाननें को मिल सकता है, कि आप अपने पापा को किस जगह पर वो भी कम बजट में  घूमने ले जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Skin Care Tips: चेहरे के लिए वरदान माना जाता है चावल का आटा, इस तरह करें फेस पैक तैयार

द्वाराहाट की वादियों में घूमने जाएं

द्वाराहाट उत्तराखंड राज्य में स्थित है। यह जगह घूमने के लिए काफी अच्छी है। गर्मियों में मौसम में यहां पर टूरिस्ट की काफी ज्यादा भीड़ देखने को मिलती है। ऐसे में आप भी अपने पापा के साथ इस फादर डे को इन खुली वादियों के बीच में मना सकते हैं। इसेक अलावा यहां पर पहाड़ और हरियाली होने की वजह से आपको शुद्ध हवा और प्राकृति को देखना भी अच्छा लगेगा।

हरिद्वार- ऋषिकेश का मजा लें

हरिद्वार एक धार्मिक जगह है। यहां पर अधिकतर लोग पूजा-पाठ के चलते आते हैं। लेकिन अब यह जगह घूमने के लिए और भी अधिक मशहूर हो चुकी है। यहां पर आप अपने पापा के साथ गंगा आरती में भी शामिल हो सकते हैं। यहां पर आकर आपको एक अलग प्रकार की शांति और पॉजिटिवटी देखने को मिल सकती हैं। इसके साथ ही हरिद्वार के पास में ही स्थित है ऋषिकेश। यह जगह वाकई घूमने के लायक है। यहां पर आप अपने पापा के साथ बहुत सी एक्टिविटीज भी कर सकते हैं। पहाड़ों के बीच में आप अपने पापा के साथ क्वालिटी टाइम भी बिता सकते हैं।

जुब्बल की पहाड़ियों में जाएं

यह जगह हिमाचल प्रदेश में स्थित है। यह जगह देखने में एक दम जन्नत का एहसास कराती है। इस जगह पर जाकर आपके पापा भी काफी रिफ्रेश महसूस करेंगे। यह जगह एकदम पहाड़ों के बीच में और नदियों के ऊपर होने की वजह से लोगों के बीच में काफी लोकप्रिय है। आप अपने पापा के साथ इस जगह पर जाकर भी फादर्स-डे को मना सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Goat milk: अमृत के सामान है बकरी का दूध! osteoporosis समेत कई बीमारियों के लिए है रामबाण दवा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories