Home लाइफ़स्टाइल Forehead Blackness: इन 5 आसान तरीकों से आपके माथे के कालेपन को...

Forehead Blackness: इन 5 आसान तरीकों से आपके माथे के कालेपन को करें दूर, गुलाब सा खिलने लगेगा चेहरा

0

Forehead Blackness: चेहरे की खूबसूरती आज के समय में बेहद जरूरी है। चेहरे की खूबसूरती आपकी पर्सनैलिटी को दर्शाता है। जो की हर चीज के लिए आवश्यक है चाहे हो वह आपका कॉन्फिडेंस हो या आपका करियर। ऐसे में फेस का अलग स्किन टोन और माथे का अलग स्किन टोन आपकी खूबसूरती को कम कर सकता है। अपने माथे का कालापन दूर करने के लिए किचन में पड़ी चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं किचन में पाई जाने वाली चीजों का इस्तेमाल कर आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं। तो आइए आज हम आपको बताते हैं की किचन में मौजूद किन चीजों से आप अपने माथे का कालापन दूर कर सकते हैं।

1. हल्दी का करें इस्तेमाल

हल्दी में एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा भरपूर होती है। हल्दी का लेप लगाकर आप अपने माथे का कालापन दूर कर सकते हैं। हालांकि आप इसे अपने पूरे चेहरे पर भी लगा सकते इससे आपके चेहरे का ग्लो बरकरार रहेगा।

2. बेसन का पेस्ट

माथे का कालापन दूर करने के लिए और अपनी ऑल ओवर स्किन को ग्लो और क्लियर बनाने के लिए आप बेसन का पेस्ट भी इस्तेमाल कर सकते हैं । बेसन का पेस्ट बनाने के लिए आप बेसन का पाउडर ले और इसे दूध या रोजवॉटर के साथ मिक्स करके एक गाढ़ी कंसिस्टेंसी का पेस्ट बनाएं और इसे अपने फेस पर अच्छे से अप्लाई करें।

Also Read: SRH VS RR IPL 2023: Jos Buttler ने खेली तूफानी पारी, महज 10 गेंदों में जड़ दिए 46 रन, देखें वीडियो

3. कच्चे दूध का इस्तेमाल

आप अपनी स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए कच्चे दूध का इस्तेमाल कर सकते हैं। कच्चे दूध को अब कॉटन बॉल्स की सहायता से अपनी फेस पर लगाएं और धो ले।

4. शहद और नींबू

नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी पाया जाता है। वही शहद में एंटी ऑक्सीजन की मात्रा भरपूर होती हैं। इन दोनों को मिलाकर आप एक पेस्ट बनाएं और इसे अपने चेहरे पर लगा ले। इसके बाद 15 से 20 मिनट तक इसे अपने चेहरे पर लगाए रखें इसके बाद इसे आप ठंडे पानी से धो लें। यह आपकी स्किन को इंस्टेंट ग्लो देगा और आपके माथे का कालापन भी दूर करेगा।

5. खीरे का इस्तेमाल

माथे के कालेपन को दूर करने के लिए आप खीरे को घास कर इसका जूस निकाले और इसे अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें। खीरे में कुलिंग एजेंट होता है या यहां आंखों के नीचे का कालापन दूर करने के लिए भी बेहद कारगर माना जाता है। इसे अपने पूरे फेस पर कैसे अप्लाई करें और 30 मिनट के बाद डोले।

Also Read: Vivo Y11 स्मार्टफोन के ये दमदार फीचर्स खींच रहे यूजर्स का ध्यान, लुक बना रहा दीवाना

Exit mobile version