Home लाइफ़स्टाइल Hair Care Tips: रुखे-बेजान हो चुके बालों को नई जिंदगी देगी बियर,...

Hair Care Tips: रुखे-बेजान हो चुके बालों को नई जिंदगी देगी बियर, इस तरह इस्तेमाल करने से मिलेगा फायदा

0
Hair care tips
Hair care tips

Hair Care Tips: लंबे और काले बाल पाना हर किसी की इच्छा होती है। लेकिन ऐसे बालों को रखने के लिए उनकी केयर भी बहुत जरूरी होती है। आजकल का बिजी लाइफस्टाइल होने के चलते लोग अपने बालों पर सही तरीके से ध्यान नहीं दे पा रहे है। ऐसे में लोग सैलून जाकर बालों में अलग-अलग तरीक के ट्रीटमेंट करवा रहे हैं। जिसे बाल कुछ समय के लिए अच्छे तो दिखते हैं , लेकिन उन बालों पर कैमिकल इस्तेमाल होने के चलते वह काफी पतले और डेमैज भी होने लगते हैं। आज इस आर्टिकल के जरिए आप अपने रूखे और बेजान बालों को कैसे ठीक कर सकते हैं इसके बारे में जानने को मिलेगा। जिसे आप घर पर ही बड़ी आसानी से ट्राई कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : Skin Tips: पलक तिवारी की ग्लोइंग स्किन का खुला राज, इस डाइट प्लान से खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

बालों पर इस्तेमाल करें एलोवेरा और शहद

एलोवेरा को बालों के लिए काफी अच्छा माना जाता है। अगर आप भी अपने बालों की ड्राईनेस और फ्रिजिनेस को दूर करना चाहते हैं। तो आज ही एलोवेरा और शहद के मास्क को अपने बालों में अच्छे से लगाएं। 10 मिनट के लिए मास्क को बालों में लगाए रखें। जब मास्क सूख जाएं , तो  इसके बाद अपने हेयर वॉश करें ले। फिर आपको अपने बालों में फर्क नजर आएगा।

बियर का करें इस्तेमाल

बालों की खोई हुई चमक वापस लाने के लिए बीयर का उपयोग बालों के लिए बहुत बढ़िया माना जाता है। बीयर को सॉफ्ट बालों के लिए बहुत अच्छा माना जाता है। बालों को वॉश करते समय पहले बीयर से बालों को वॉश करना है फिर उसके बाद आप अपनी पसंद के शैम्पू से बालों को धो सकते हैं। अगर आपको ऐसा लगता है कि बीयर से आपको बालों में किसी भी प्रकार की बदबू आ रही हैं , तो आप अपने बालों को दो बार भी पानी से धो सकते हैं। इसका इस्तेमाल करने से बालों की खोई हुई चमक वापस आती है।

बादाम और नारियल तेल लगाएं

बालों के रूखे और डेमज होने सी सबसे बड़ी वजह यह है कि बालों को सभी विटामिनस और जरूरी पोषण अच्छे से मिल नहीं पाते हैं। बालों को मोटे और शाइनिंग बनाने के लिए बालों में ऑयलिंग करना बहुत जरूरी है। आपको  नारियल के तेल या फिर बादाम के तेल से हफ्ते में एक बार अच्छे से बालों की मसाज करनी जरूरी है। ऐसा करने से विटामिल बालों की जड़ों तक जाएगा और बालों को मजबूत बनाएगा।

इसके अलावा आप अपने बालों को स्ट्रॉग और शाइनिंग बनान के लिए डॉक्टर की मदद से विटामिनस की दवाईयां भी खा सकते हैं।

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें। 

ये भी पढ़ें: Ira Khan: बिकिनी में दिशा पटानी को टक्कर देती हैं आमिर खान की लाडली, लोगों के उड़ा देती है होश

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version