Wednesday, October 23, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलHair Care Tips: अब डैंड्रफ से नहीं होगा Self Confidence डाउन, इन...

Hair Care Tips: अब डैंड्रफ से नहीं होगा Self Confidence डाउन, इन 4 तरीकों से करें एलोवेरा का इस्तेमाल और पाएं रेशमी बाल

Date:

Related stories

Hair Care Tips: कई बार बालों को लेकर महिलाओं का आत्मविश्वास काफी कम हो जाता है। वहीं बालों में इतना डैंड्रफ हो जाता है कि उसे हटाना मुमकिन नहीं हो पाता है। मगर अब घबराने की जरूरत नहीं है। एलोवेरा का इस्तेमाल आप डैंड्रफ को हटाने के लिए कर सकते हैं। ये बेहद रामबाण है। इसके अलावा एलोवेरा में औषधीय गुण पाया जाता है। इसलिए एलोवेरा का इस्तेमाल बालों की चमक को बरकरार रखने के लिए किया जाता है। वहीं एलोवेरा में एंटी-फंगल और एंटी-ऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा पाई जाती है। इसलिए बालों के लिए एलोवेरा का सेवन निश्चित रूप से करें।

1. एलोवेरा और नींबू का करें इस्तेमाल

एलोवेरा पौष्टिक तत्वों का खजाना है। वहीं नींबू में विटामिन-सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है। बता दें, आप डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा जेल और नींबू के रस को मिलाकर बालों में लगा सकते हैं। इसका बेहतरीन परिणाम आपको कुछ ही दिनों में देखने को मिलेगा।

2. एलोवेरा और बेकिंग सोडा है बेहद फायदेमंद

बेकिंग सोडा में एंटीफंगल गुण मौजूद होते हैं। इसलिए एलोवेरा के साथ बेकिंग सोडा को मिलाकर बालों में लगाना चाहिए। इसका असर 4 से 5 चीजों में देखने को मिल जाएगा।

Also Read: आप भी Nora Fatehi और Sara Ali Khan की तरह White Suit में पा सकती हैं ब्यूटीफुल Look, बन जाएंगी पार्टी की शान

3. एलोवेरा और सेब के सिरका का करें प्रयोग

एलोवेरा और सेब का सिरका दोनों पौष्टिक तत्वों का खजाना है। इसलिए इसका प्रयोग निश्चित रूप से करना चाहिए। इससे बालों के जड़ को मजबूती मिलती है। इसके लिए एलोवेरा जेल में 2 चम्मच एप्पल विनेगर मिलाएं और बालों में लगाएं। इससे कुछ ही दिनों में रूसी से छुटकारा मिलेगा।

4. बालों में डायरेक्ट लगाएं एलोवेरा जेल

आप बालों में सीधे एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप मार्केट में मौजूद एलोवेरा जेल लें या पेड़ से डायरेक्ट निकाल लें। इसके बाद इस जेल को डायरेक्ट अपने बालों पर लगाएं। इसका असर आपके बालों में कुछ ही दिनों पर दिखने लगेगा। ये बेहद फायदेमंद और असरदार होता है। इससे बालों की खोई हुई चमक भी लौट आती है।

Also Read: फिल्म Emergency के लिए दांव पर लगाई सारी संपत्ति, Kangana Ranaut ने किया चौंकाने वाला खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories