Saturday, October 19, 2024
HomeमनोरंजनHair Care Tips: बदलते मौसम में बालों का रखें खास ख्याल, जानिए...

Hair Care Tips: बदलते मौसम में बालों का रखें खास ख्याल, जानिए मलाइका अरोड़ा से लेकर दीपिका पादुकोण तक के सीक्रेट

Date:

Related stories

Hair Care Tips: बदलते मौसम में न सिर्फ स्किन (Skin Care) बल्कि बालों (Hair Care) का भी खास ख्याल रखना जरूरी होता है क्योंकि मौसम का असर बालों की खूबसूरती प्रभावित करने के लिए काफी है। अगर आप भी कुछ इस तरह की परेशानी का सामना कर रही है। झड़ते बालों से परेशान हैं या फिर आपके बालों की चमक कही गायब हो गई है तो आप मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) से लेकर दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) तक के Hair Care Tips को ट्राई कर सकती हैं जो काफी सिंपल और घरेलू है।

Malaika Arora बालों की देखभाल के लिए लगाती हैं यह खास तेल

मलाइका अरोड़ा की तरह अगर आपको सिल्की और खूबसूरत बाल चाहिए तो आप उनकी तरह एक खास तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं।दरअसल मलाइका बालों को मसाज करती है और इस दौरान वह कोल्ड प्रेस्ड कोकोनोट ऑयल को ओलिव ऑयल और कैस्टर ऑयल के साथ मिलाकर एक खास तेल बनाती है और इसका इस्तेमाल अपने बालों पर करती हैं।

Deepika Padukone फॉलो करती है ये टिप्स

दीपिका पादुकोण की तरह अगर आपको खूबसूरत बाल चाहिए और आप चाहती हैं कि मानसून या फिर कोई भी मौसम आपके बालों को नुकसान ना पहुंचाएं तो आप अपने बालों के स्कैल्प पर नारियल के तेल से अच्छी तरह से मसाज करें। नारियल तेल आपके बालों के लिए काफी फायदेमंद है।

Janhvi Kapoor लगाती है स्पेशल तेल

Janhvi Kapoor खुद इस बात का खुलासा कर चुकी है कि अपने बाल की देखभाल के लिए वह अपनी मां द्वारा तैयार किए गए स्पेशल फूलों और आंवले के तेल का इस्तेमाल करती हैं। इसमें मौजूद विटामिन सी उनके बालों को खूबसूरत बनाने के लिए एक सीक्रेट है।

Kareena Kapoor करती हैं ये खास काम

करीना कपूर खान की बात करें तो नारियल तेल, ओलिव ऑयल, बादाम का तेल और अरंडी के तेल को मिक्स कर बालों में लगाती है जो खूबसूरत बालों का राज है।

Alia Bhatt से लें आईडिया

बदल रहे मौसम में अगर आपको अपने बालों का खास ख्याल रखना है तो आलिया भट्ट के ये टिप्स जरूर काम आएंगे। आलिया भट्ट अपने बालों को हफ्ते में दो या तीन बार शैंपू करती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories