Thursday, October 24, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलहनीमून पर कर रहे Maldives जाने की है प्लानिंग तो बैग में...

हनीमून पर कर रहे Maldives जाने की है प्लानिंग तो बैग में रखना न भूलें ये चीजें, नहीं तो होगा जिंदगी भर पश्चतावा

Date:

Related stories

CM Bhagwant Mann ने बदली शिक्षा व्यवस्था की तस्वीर! स्मार्ट स्कूल के नए परिसर का उद्घाटन कर छात्राओं को दिया बड़ा तोहफा

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आज बठिंडा (Bathinda) में स्थित शहीद मेजर रवि इंदर सिंह संधू, सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में नए परिसर का उद्घाटन किया है।

Punjab News: सुलझ गई भोगपुर मर्डर केस की गुत्थी! मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के साथ भारी संख्या में अवैध हथियार बरामद

Punjab News: पंजाब में सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में चल रही आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार अपराध पर लगाम लगाने के लिए प्रयासरत है। इस क्रम में शासन की ओर से पंजाब (Punjab News) पुलिस को लगातार दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं

Maldives: गर्मियों के मौसम में लोग ठंडी जगह या पानी वाली जगह पर घूमने जाने का प्लान करते हैं। खासकर शादियों का सीजन के बाद कपल्स घूमने के लिए हनीमून पर जाते हैं। आजकल लोगों का फेवरेट डेस्टिनेशन मालदीव है। अगर आप भी अपने हनीमून पर या किसी वेकेशन पर मालदीव जा रहे हैं। तो आपको इस बात का ध्यान रखने की बेहद आवश्यकता है कि, आप अपने साथ क्या लेकर जा रहे हैं और क्या नहीं। खासतौर पर इस बात का ध्यान रखें कि अब आप अपने बैग में ज्यादा सामान ना भरे ऐसा करने से आपको ट्रैवलिंग के दौरान लगेज कैरी करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। तो आइए आज हम आपको 8 ऐसी चीजों के बारे में बताते हैं जिसे आप अगर मालदीव घूमने जा रहे हैं तो जरूर लेकर जाएं।

वॉटरप्रूफ बैग

मालदीव जाते वक्त आप अपने साथ वाटर प्रूफ बैग जरूर कैरी करें। मालदीव नीले पानी और खूबसूरती की वजह से मशहूर है। ऐसे में अगर आप पानी में जा रहे हैं या फिर गलती से आपका बैग पानी में चला जाए तो आपका बैक प्रोटेक्टेड रहे यह जरूरी है।

सनस्क्रीन

हनीमून या वेकेशन पर हर कोई खूबसूरत दिखना चाहता है, इस समय मालदीव में भी गर्मी रहती है। इसलिए सनटेन की समस्या से बचने के लिए आप अपने बैग में सनस्क्रीन जरूर रखें और इसे समय-समय पर अप्लाई करें। सनस्क्रीन को अपनी स्किन पर अच्छी मात्रा में लगाकर ही बाहर निकले इससे आपकी स्किन टेन नहीं होगी और आप खूबसूरत दिखेंगे।

Also Read: प्रीमियम लुक और टॉपक्लास फीचर्स से छाया हुआ है Bajaj Chetak Electric Scooter, लोगों को पसंद आ रही ये खूबियां

सारॉन्ग रखें साथ

साराॅन्ग एक ऐसा कपड़ा होता है, जिसे नेट क्रॉस करके पहना जाता है। किसी ऐसे बीच को चुना है जो हनीमून के लिए ही फेमस है तो सारॉन्ग जरूर साथ रखें। यह पहनने में भी बेहद आसान होता है और दिखने में भी काफी स्टाइलिश और खूबसूरत लगता है।

फुटवियर पर ध्यान दें

अगर आप बीच पर जा रहे हैं तो इस बात का खास ख्याल रखें कि आप किस तरह का फुटवियर पहन रहे हैं। यहां हील्स, स्पोर्ट शूज जैसे फुटवियर पहनकर चलना आसान नहीं होगा। अच्छा होगा आप क्रोक्स या फ्लिप फ्लॉप को चुने।

सन ग्लासेज और हैट

बीच पर घूमने के लिए सन ग्लासेज और हैट्स यह दो बहुत इंपॉर्टेंट चीजें हैं। सनग्लासेस और हाइट हमें गर्मी से तो बच आता ही है साथ ही स्टाइलिश और फैशनेबल लुक देता है। सन ग्लासेज और हैट कैरी करने से फोटोस भी अच्छी आती है।

Also Read: Instagram के लिए पति से लड़ती नजर आयीं गोरी नागोरी, वीडियो देख फैंस का धड़का दिल

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories