Home लाइफ़स्टाइल Independence Day Greetings Card: इन खूबसूरत और यूनिक हैंडमेड ग्रीटिंग कार्डस के...

Independence Day Greetings Card: इन खूबसूरत और यूनिक हैंडमेड ग्रीटिंग कार्डस के साथ मनाएं आजादी का जश्न, देखें 10 खास डिजाइन

0
independence day 2023

Independence Day Greetings Card: स्वतंत्रता दिवस हमारा राष्टीय त्यौहार है। आपको बता दे की इस दिन हमारे देश को अग्रेजों की गुलामी से आजादी मिली थी। मगर इस आजादी को पाने के लिए हमारे देश के लाखों लोगों ने अपनी जान गवाई। लाखों स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने प्राणों की आहुति देकर हमारे देश को आजादी दिलाई। 15 अगस्त का यह दिन देश के लोगों के लिए काफी खास है। लोग इस दिन को बेहद खास तरीके से मानते है। आपने बहुत से लोगों इस खास दिन को अलग-अलग तरीके से मानते हुए देखा होगा।

स्कूल और कॉलेजों में भी इंडिपेंडेंस डे से जुड़े कई एक्टिविटी कराए जाते है। स्कूल में इंडिपेंडेंस डे के दिन से जुड़े कई आर्ट एंड क्राफ्ट के प्रोजेक्ट्स भी दिए जाते है। बच्चों को पेपर का हैंडमेड कार्ड भी बनाने के लिए कहा जाता है। आज हम आपको इस आर्टिकल में 10 सबसे यूनिक इंडिपेंडेंस डे कार्ड डिज़ाइन दिखाने जा रहे है। जिसे देखकर आप भी कुछ आईडिया ले सकते है और अपने घर यह खूबसूरत सा हैंड मेड कार्ड बना सकते है।

इंडिपेंडेंस डे कार्ड का यूनिक डिज़ाइन

इस इंडिपेंडेंस डे आप अपने घर पर अपने बच्चों को यह डिज़ाइन बनाना सीखा सकते है। यह कार्ड डिज़ाइन वाकई बेहद इजी है। आप बेहद कम समय में यह खूबसूरत सा कार्ड बना सकते है।

यह हैंडमेड कार्ड आप अपने घर पर बड़ी आसानी से बना सकते है।

यह कार्ड भी काफी सिंपल और यूनिक है। कार्ड पर पेपर से फूल बनाए गए है। और उसके ऊपर स्टोन वर्क भी किया गया है।

इस तस्वीर में आप देख सकते है की पेपर से काफी क्रिएटिव डिज़ाइन तैयार किया गया है।

इस तस्वीर में आप देख सकते है की पेपर से कुछ खूबसूरत यूनिक डिज़ाइन बनाए गए है।

यह इंडिपेंडेंस डे कार्ड का डिज़ाइन भी काफी सिंपल और इजी टू मेक है।

आप भी अपने हाथ से इस कार्ड को बना सकते है। इसे बनाना काफी सिंपल है।

इस कार्ड की तरह आप भी अपने हाथ से इंडिपेंडेंस डे के लिए कार्ड बना सकते है। कार्ड को बनाने के लिए आपको ज़्यादा चींजों की जरूरत जरूरत भी नहीं पड़ेगी। कम चींजों की मदद से आप खूबसूरत सा कार्ड बना सकते है।

इस हैंडमेड कार्ड की डिज़ाइन भी काफी यूनिक है। कार्ड के ऊपर पेपर से तिरंगे के कलर का फूल बना है। जैसे ही आप इस कार्ड को खोलते है आपको पेपर का झंडा बना हुआ दिखाई देता है।

इस तस्वीर में दिख रह हैंडमेड कार्ड डिज़ाइन भी काफी खूबसूरत है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version