Home लाइफ़स्टाइल बच्चों के लिए नाश्ते में बनाएं हेल्दी Paneer Bread Roll , इन...

बच्चों के लिए नाश्ते में बनाएं हेल्दी Paneer Bread Roll , इन आसान स्टेप्स से झटपट तैयार करें Recipe

0
Paneer Bread Roll Recipe
Paneer Bread Roll Recipe

Paneer Bread Roll Recipe: बच्चों को सुबह स्कूल के लंच में क्या पैक करें कि वह हेल्दी भी हो और खाने में भी उतना ही टेस्टी हो , इस तरह की समस्याएं हर मम्मी को होती है। ऐसे में उनकी इस समस्याएं को दूर करने के लिए आज आपको एक आसान तरीके की रेसिपी के बारे में बताया जा रहा हैं जो न सिर्फ खाने में ही स्वादिष्ट होगी बल्कि शरीर के लिए काफी फायदेमंद भी होगी। तो आज हम जिस रेसिपी की बात कर रहे हैं वह पनीर ब्रेड रोल है‌। बच्चे आमतौर पर ब्रेकफास्ट में ब्रेड या सैंडविच खाना पसंद करते है‌ तो क्यों न इस बार उन्हें पनीर के ब्रेड रोल बनाकर खिलाया जाए‌।

यह भी पढ़ें : अब बच्चों के लिए लंच में रखें Bun Pizza , आसान तरीके से करें Recipe को झटपट तैयार

ब्रेड रोल बनाने के लिए जरूरी सामान

मैश किया हुआ पनीर
5-6 ब्रेड के स्लाइस
अमूल बटर
नमक
लाल मिर्च
गरम मसाला
कटा हुआ धनिया
जीरा पाउडर
अदरक-लहसुन का पेस्ट

टोमेटो सॉस, ग्रीन चटनी आदि।

पनीर ब्रेड रोल बनाने की रेसिपी

सबसे पहले एक पैन में बटर को अच्छे से मेल्ट करें। अब एक बाउल ले उसमें मैश किया हुआ पनीर, गर्म मसाला, नमक , चाट मसाला और धनिया (अपने अनुसार), टोमेटो सॉस और मेल्ट किया हुआ बटर डालकर इन्हें अच्छे से मिक्स कर लें। उसके बाद ब्रेड का एक स्लाइस ले उसको कॉर्नर से काट ले। उसके ऊपर ग्रीन चटनी डाले और पनीर की तैयारी की हुई स्टफिंग को उसके ऊपर डाले। अब दूसरे ब्रेड की स्लाइस ले और उसे पनीर की स्टफिंग वाली ब्रेड के ऊपर ढक दें। अब जिस पैन पर बटर मेल्ट किया था उसी में थोड़ा सा बटर और डालें और ब्रेड को उसमें सेंके। ब्रेड को दोनों साइड से अच्छे से सेंकना है। इस तरह आपका पनीर ब्रेड रोल कुछ ही समय में तैयार हो जाएगा। अब इसे बच्चों को गर्म -गर्म टोमेटो सॉस या ग्रीन चटनी के साथ सर्व करें। इसे आप चाय के साथ भी खा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Goat milk: अमृत के सामान है बकरी का दूध! osteoporosis समेत कई बीमारियों के लिए है रामबाण दवा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version