Wednesday, October 23, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलअब बच्चों के लिए लंच में रखें Bun Pizza , आसान तरीके...

अब बच्चों के लिए लंच में रखें Bun Pizza , आसान तरीके से करें Recipe को झटपट तैयार

Date:

Related stories

Bun Pizza Recipe: पिज्जा खाना ज्यादातर लोगों को पसंद होता है। फिर चाहे वह छोटा हो या बड़ा। घर में कोई भी पार्टी हो पिज्जा का आना जरूरी होता है। आजतक आपने अलग -अलग प्रकार के काफी सारे पिज्जा खाएं होंगे। लेकिन आज आपको एक अलग प्रकार का पिज्जा बनाने की रेसिपी के बारे में बताया जाएगा । इस अलग प्रकार की रेसिपी का नाम है बन पिज्जा। इस बन पिज्जा को आप अपने घर में बहुत ही आसानी से बना सकते हैं। और बच्चे इसे बड़े चाव से खाना पसंद करते हैं।

यह भी पढ़ें :डिनर में कुछ नया करें ट्राई, घरवालों को खुश करने के लिए आज ही बनाये Chicken Chaap Recipe, तारीफ करते नहीं थकेंगे लोग

बन पिज्जा बनाने के लिए आवश्यक सामान

इस बन पिज्जा को बनाने के लिए आपको चाहिए
2 बन
1 कटा हुआ प्याज
1 कटी हुई शिमलामिर्च
पिज्जा सॉस
टोमेटो सॉस
चिली फ्लेक्स , ऑरिगेनो
काली मिर्च
मिक्स हर्ब्स
जरुरत अनुसार मोजरेला चीज

बन पिज्जा बनाने की रेसिपी

सबसे पहले दोनों बनों को तवे पर या ओवन पर सेंकना है। उसके बाद एक बाउल में कटी हुई प्याज, शिमलामिर्च , काली मिर्च , चिली फ्लेक्स और ऑरिगेनो को अच्छे से मिक्स करना है। अब बन में अच्छे से पिज्जा सॉस को लगाना है और उसके ऊपर तैयार किए गए स्टफिंग को भरना है। और उसके ऊपर चीज को अच्छे से स्प्रेड करना है। फिर 5 मिनट के लिए उसे दोबारा से बेक करना है। और खाते समय इसके ऊपर चिली फ्लेक्स और ऑरिगेनो को अपनी मर्जी के अनुसार डालना है टोमेटो कैचअप के साथ इस पिज्जा का लुफ्त उठाना हैं।

ये भी पढ़ें: Goat milk: अमृत के सामान है बकरी का दूध! osteoporosis समेत कई बीमारियों के लिए है रामबाण दवा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Akansha Tiwari
Akansha Tiwarihttps://www.dnpindiahindi.in
आकांक्षा तिवारी ने हाल ही में IP यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की है। अपने करियर की शुरुआत उन्होंने DNP इंडिया से की है। जहां वे बतौर एजुकेशन और लाइफस्टाइल कॉन्टेंट राइटर के तौर पर अपनी सेवाएं दे रही हैं। इससे पहले वो कई मीडिया चैनलों के साथ बतौर इंटर्न भी काम कर चुकी हैं।

Latest stories