Thursday, October 24, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलअब Dark Circle के कारण नहीं झेलनी पड़ेगी शर्मिंदगी, इन 4 टिप्स...

अब Dark Circle के कारण नहीं झेलनी पड़ेगी शर्मिंदगी, इन 4 टिप्स से पाएं खूबसूरत निखार

Date:

Related stories

CM Bhagwant Mann ने बदली शिक्षा व्यवस्था की तस्वीर! स्मार्ट स्कूल के नए परिसर का उद्घाटन कर छात्राओं को दिया बड़ा तोहफा

CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने आज बठिंडा (Bathinda) में स्थित शहीद मेजर रवि इंदर सिंह संधू, सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्मार्ट स्कूल में नए परिसर का उद्घाटन किया है।

Dark Circle: आंखों के नीचे डार्क सर्कल आने के कारण व्यक्ति को कई बार शर्मिंदगी झेलनी पड़ सकती है। वहीं कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। बता दें, आज कल के समय में खराब लाइफस्टाइल और अनहेल्दी डाइट के कारण डार्क सर्कल का सामना करना पड़ता है। इतना ही नहीं, नींद न पूरी होने के कारण और भारी स्ट्रेस लेने के कारण भी इन सभी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस स्थिति में केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से त्वचा पर बहुत खराब असर पड़ता है। इसलिए आज इस आर्टिकल में हम कुछ नेचुरल टिप्स आपको बताने वाले हैं, जिसे कर आप डार्क सर्कल से छुटकारा पा सकते हैं। डार्क सर्कल की समस्या से निजात पाने के लिए ये उपाय काफी कारगर है। इससे आंखों के नीचे की चमक वापस लौट आती है। तो आइए जानते हैं, घरेलू उपाय से कैसे डार्क सर्कल से छुटकारा पाएं।

1. दूध और शहद से दूर भगाएं डार्क सर्कल

अगर आप डार्क सर्कल से काफी परेशान हैं तो दूध और शहद का मिक्सचर काफी असरदार उपाय है। इसके लिए एक बाउल में दूध और शहद मिलाएं। इसके बाद इस मिक्सचर को अच्छे से अपनी आंखों पर लगाएं। इसे करीब 10 मिनट के लिए आंखों पर लगा रहने दें। इस उपाय को कुछ दिनों के लिए करें। कुछ समय में इसका बेहतरीन रिजल्ट आपको दिख जाएगा।

2. आलू है बेहद फायदेमंद

आलू कई पौष्टिक तत्वों का खजाना है। त्वचा को मुलायम बनाने के लिए और डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए आलू बेहद फायदेमंद है। इसके लिए आलू को फ्रिज में डालें और इसे स्लाइस में काट लें। अब इसे करीब 10 से 15 मिनट के लिए डार्क सर्कल पर लगाएं। इस टिप्स को करीब एक सप्ताह तक फॉलो करें। कुछ ही दिनों में इसका बेहतरीन रिजल्ट आपको दिखने लगेगा।

Also Read: Outfit Ideas: होली पर Mira Rajput की तरह खुद को करें तैयार, सिंपल शॉर्ट कुर्ती में आप

3. एलोवेरा जेल और गुलाबजल से पाएं निखार

एलोवेरा जेल में एंटी-ऑक्सीडेंट की भरपूर मात्रा पाई जाती है। अगर इसमें गुलाब जल को मिलाकर डार्क सर्कल पर लगाया जाए तो इसका बेहतर रिजल्ट मिलता है। इससे व्यक्ति को कई अनगिनत फायदे मिलते हैं। इतना ही नहीं, कुछ ही दिनों में डार्क सर्कल से छुटकारा भी मिलता है। इसलिए आप रोज रात एलोवेरा जेल में गुलाब जल मिलाकर अपने डार्क सर्कल पर लगाएं और सो जाएं। कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगेगा।

4. बादाम तेल और अरंडी का करें इस्तेमाल

अरंडी और बादाम तेल के मिक्सचर के इस्तेमाल से डार्क सर्कल से आसानी से छुटकारा पाया जा सकता है। इसके लिए इन दोनों को मिक्स करें और अपने डार्क सर्कल पर अच्छे से मसाज करें। इससे आपको कुछ ही दिनों बाद फर्क नजर आने लगेगा। ये बेहद फायदेमंद मिक्सचर है।

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories