Wednesday, October 23, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलब्रेसलेट से लेकर बैकलेस ड्रेस तक को बनाने के लिए Old Bra...

ब्रेसलेट से लेकर बैकलेस ड्रेस तक को बनाने के लिए Old Bra का ऐसे करें इस्तेमाल, देखने वाले हो जाएंगे हैरान

Date:

Related stories

Eid पर इन बॉलीवुड सेलेब्स से लें Outfit Ideas, महफिल में दिखेंगी सबसे अलग

ईद का त्योहार आने वाला है। वहीं सभी महिलाएं ऑउटफिट को लेकर काफी कंफ्यूज रह रही हैं। इसलिए ऑउटफिट की समस्या दूर करने के लिए आप इन बॉलीवुड सेलेब्स से ऑउटफिट आईडिया ले सकते हैं। इसमें आप बेहद खूबसूरत नजर आएंगी।

Skin Care Tips: ये घरेलू नुस्खे बर्बाद कर देंगे सूरत, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती

त्वचा की समस्याओं से बाहर निकलने के लिए लोग घरेलु नुस्खों का इस्तेमाल करते हैं। मगर कुछ चीजों का इस्तेमाल भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

Men’s Skin Care Tips: अब धूप में रहने पर भी हैंडसम और स्मार्ट दिखेंगे लड़के, आज ही इन टिप्स को करें फॉलो

बदलते मौसम के साथ त्वचा का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। वहीं लड़के सबसे अधिक धूप में रहते हैं। इससे उनके त्वचा पर काफी प्रभाव देखने को मिलता है। इसलिए आज से ही इन टिप्स को फॉलो करें और बेजान और रूखे त्वचा से राहत पाएं।

Hair Care Tips: शैंपू करने के बाद भी ऑयली हेयर की रहती है समस्या तो अपनाएं ये टिप्स, चुटकियों में पाएंगे खूबसूरत बाल

आज कल के समय में ऑयली हेयर की समस्या उत्पन्न होने लगती है। वहीं इसके कई सारे कारण हो सकते हैं। इसके अलावा ऑयली हेयर की समस्या को ठीक करने के लिए इन चीजों को फॉलो करें।

IRCTC दे रहा कश्मीर घूमने का शानदार मौका, कम बजट में फैमिली और फ्रेंड के साथ बनाएं 6 दिन की ट्रिप

Kashmir Tour Package: अगर आप अप्रैल में किसी लॉन्ग हॉलिडे का प्लान कर रहे हैं तो आईआरसीटीसी आपके लिए खास ऑफर लेकर आया है। आप इस दौरान 6 दिन का टूर एन्जॉय कर सकते हैं। यह टूर आपको 9 अप्रैल से 13 अप्रैल तक इंदौर से कश्मीर के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर ले जाएगा।

Old Bra: महिलाओं का ब्रा पहनना काफी जरूरी होता है। इसे महिलाओं की ड्रेसिंग का सबसे एसेंशियल पार्ट कहा जाता है। एक ब्रा को लगातार इस्तेमाल करने से उसकी उम्र मात्र 6 महीने होती है। जिसके बाद में ये खराब हो जाती हैं और इन्हें फेंक दिया जाता है। अगर आप भी ऐसा करती हैं तो अब आपको अपनी पुरानी ब्रा को फेंकना नहीं होगा। कई जगहों और कामों में आप इनका इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आप सोच रही हैं कि इसका क्या इस्तेमाल कर सकते हैं तो बता दें कि आज इस आर्टिकल में हम आपको पुरानी ब्रा के इस्तेमाल के बारे में बताने जा रहे हैं कि आप पुरानी ब्रा का इस्तेमाल कैसे कर सकती हैं?

जूतों में कर सकती हैं पुरानी ब्रा का इस्तेमाल

अगर आप पैड्स वाली ब्रा पहनती हैं तो आप इसका इस्तेमाल जूतों में कर सकती हैं। जूतों में जो एक्स्ट्रा जगह होती है आप उस जगह को भरने के लिए ब्रा पैड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Also Read- HILL STATION घूमने का सपना हो जाएगा साकार और बजट से नहीं होंगे परेशान, इन जगहों का उठा सकते हैं लुत्फ

पुरानी ब्रा से बना सकती हैं डस्टर

अगर आपकी ब्रा खराब हो गई है। तो आप इसे सफाई के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं। ब्रा में जो कपड़ा होता है वो आसानी से पसीने को एब्जॉर्ब कर लेता है। आप पुरानी ब्रा के कप्स को काटकर उसे डस्टिंग क्लॉथ की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं।

बैकलेस ड्रेस में करें इस्तेमाल

अगर आप घर पे बैकलेस ड्रेस बनाना चाहती हैं तो उसमें आप अपनी पुरानी ब्रा का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये तो सभी जानते हैं कि बैकलेस ड्रेस के साथ नॉर्मल ब्रा नहीं पहनी जाती। ऐसे में आप बैकलेस ड्रेस बनाते समय ही उसमें कप लगा दें तो आपको अलग से ट्यूब ब्रा या निपल पेस्टीज पहनने की जरूरत नहीं होगी।

बना सकती हैं एडजेस्टेबल ब्रेसलेट

आप अपनी पुरानी ब्रा से एडजस्टेबल ब्रेसलेट या हैयर बैंड्स बना सकती हैं। इसको इस्तेमाल करने के लिए आप इन्हें सिलकर या डिजाइन निकालकर इससे खूबसूरत बैंड्स बनाए जा सकते हैं।

गार्डन में कर सकते हैं इस्तेमाल

आप पुरानी प्योर कॉटन ब्रा को गार्डन में भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आप इसके टुकड़े कर के कप को निकालकर कम्पोस्ड बिन में इस्तेमाल कर सकती हैं।

पेट्स के लिए बना सकती हैं गेंद

अगर आपके घर में पेट्स हैं तो आप उनके खेलने के लिए अपनी पुरानी ब्रा से गेंद भी बना सकती हैं। इसके लिए आपको ब्रा के दोनों कप्स को लेना है और उन्हें आपस में सिल देना है। एक तरफ से खुला रखें और इनमें दूसरे कपड़ों की स्टफिंग भर दें।

कर सकती हैं डोनेट

इतना ही नहीं आप अपनी पुरानी ब्रा को ब्रेस्ट कैंसर सपोर्ट ग्रुप या एनजीओ को दान भी कर सकती हैं। ब्रेस्ट कैंसर सपोर्ट ग्रुप ब्रेस्ट कैंसर सर्वाइवर्स की मदद के लिए काम करते हैं।

Also Read: सर्दियों में छोटे बच्चों में इस तरह बढ़ता है Pneumonia का खतरा, जानें इसके लक्षण और बचाव के उपाय

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Latest stories