Tuesday, October 29, 2024
Homeख़ास खबरेंPremanand Maharaj ने बताया कामवासना और द्वंद को शांत करने का अचूक...

Premanand Maharaj ने बताया कामवासना और द्वंद को शांत करने का अचूक उपाय, चमत्कारी प्रभाव जान होगी हैरानी

Date:

Related stories

Premanand Maharaj: राधा नाम का जप करने वाले और भजन सत्संग के माध्यम से लोगों को प्रेरित करने वाले प्रेमानंद गोविंद शरण (प्रेमानंद महाराज) का नाम सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में रहता है। प्रेमानंद महाराज (Premanand Maharaj) एक भारतीय हिंदू गुरु हैं जिन्हें ज्ञान का भंडार भी कहा जाता है। वे उपदेशों के माध्यम से भक्तों को सही राह पर चलने के लिए प्रेरित करते हैं। प्रेमानंद महाराज भक्तों की तमाम समस्याओं का समाधान भी बताते हैं और उन्हें सुखी जीवन जीने का मंत्र देते हैं।

प्रेमानंद महाराज के दरबार से जुड़ा एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो क्लिप में प्रेमानंद महाराज (Premanand Maharaj) लोगों के भीतर उपजने वाले कामवासना और द्वंद को शांत करने का अचूक उपाय बताते नजर आ रहे हैं। उनके द्वारा श्रीमद राधा सुधा निधि का श्लोक बताया गया है जिसका जप करने से लोगों को कामवासना और भीतरी द्वंद को शांत कर पाने में मदद मिल सकने का दावा किया जा रहा है।

Premanand Maharaj ने बताया अचूक उपाय

अपने अनुयायियों के बीच ‘गुरु जी’ और ‘प्रेमानंद महाराज’ के नाम से मशहूर प्रेमानंद गोविंद शरण जी का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है। इस क्लिप में प्रेमानंद महाराज अपने अनुयायियों को संबोधित करते नजर आ रहे हैं। उनमें से एक अनुयायी कहता है कि उसने प्रेमानंद महाराज (Premanand Maharaj) द्वारा सुझाए गए एक श्लोक का जप किया और इससे उसे बड़ा लाभ हुआ और कामवासना व द्वंदों को शांत करने में खूब मदद मिली।

प्रेमानंद महाराज तब श्लोक का उच्चारण करते हैं “सदानन्दं वृन्दावन नवलता मन्दिरवरे ष्यमन्दैः कन्दपोंन्मद रतिकला कौतुक रसम्। किशोरे तज्ज्योतिर्युगल मतिघोरं मम भवं न्दं ज्वलज्ज्यालं शीतैः स्वपद मकरन्दैः म शमयतु।।” प्रेमानंद महाराज का कहना है कि ये श्लोक केवल एक ही विषय पर नहीं है। इस श्लोक का जप करने से हर विषय से जुड़ी समस्याओं से शांति मिलती है और इससे भय का नाश होता है।

भक्तों के सवाल का गंभीरता से जवाब देते हैं प्रेमानंद

प्रेमानंद महाराज (Premanand Maharaj), मथुरा-वृंदावन के प्रसिद्ध संतों में से एक हैं। उनका दरबार वृंदावन के ‘श्री हित राधा केलि कुंज आश्रम’ में लगता है। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले लोग अपने मन में भगवान से जुड़े सवाल या आंतरिक द्वंद से जुड़े सवालों का जवाब जानने प्रेमानंद महाराज के दरबार में पहुंचते हैं।

उनकी खासियत है कि वे दरबार में सत्संग के दौरान भक्तों के सवालों का जवाब बेहद गंभीरता और सहजता के साथ देते हैं। यही वजह है कि उनके अनुयायियों की संख्या दिन-प्रदितिन बढ़ी है और सोशल मीडिया पर भी लोग उन्हें खूब देखते और सुनते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories