Wednesday, October 23, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलRaksha Bandhan 2023: लड़कों के लिए बेस्ट है ये आउटफिट्स, फेस्टिव सीजन...

Raksha Bandhan 2023: लड़कों के लिए बेस्ट है ये आउटफिट्स, फेस्टिव सीजन में लगेंगे हैंडसम हंक

Date:

Related stories

Raksha Bandhan 2023: हिंदू धर्म में रक्षाबंधन के त्यौहार का काफी ज्यादा महत्व है। इस त्यौहार में बहनें अपने भाइयों को राखी बांधती हैं। वही बदले में भाई जीवन भर उनकी रक्षा का वचन देते हैं। ऐसे में आपको बता दें कि, राखी के त्यौहार पर अक्सर लड़कियां ट्रेडिशनल कपड़ों को पहनना पसंद करती हैं लेकिन अगर लड़के भी इस त्यौहार पर ट्रेडिशनल कपड़े पहनना चाहते हैं तो आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए कुछ ऐसे आउटफिट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप राखी के त्यौहार पर पहन सकते हैं। इन आउटफिट्स को पहनने के बाद एक आप हैंडसम हंक लगेंगे।

धोती-कुर्ता

इस लिस्ट में पहला नाम धोती कुर्ते का आता है। राखी पर ट्रेडिशनल कपड़े पहनने के लिए धोती-कुर्ता एकदम बेस्ट ऑप्शन है। धोती-कुर्ता एकदम आपको एथिनिक फिल देगा। ऐसे में आप इस फेस्टिवल सीजन में रेडिमेड धोती कुर्ता ले सकते हैं या फिर आप इसको टेलर से बनवा भी सकते हैं।

पैंट कमीज और ब्लेजर

इसमें दूसरा नाम पैंट कमीज और ब्लेजर का आता है। इस रक्षाबंधन के त्यौहार पर एकदम अलग और हटकर लगने के लिए आप अपने के लिए पेंट कमीज और ब्लेजर को भी पहन सकते हैं। ये एकदम सिंपल और सोबर आउटफिट है जिससे आपको कूल व स्टाइलिश वाइब्स आएगी। इसी के साथ पेंट कमीज और ब्लेजर आपको एथनिक लुक देने का काम भी करेगा। ऐसे में आप ब्लैक रंग की पैंट और एक ब्राउन कलर का ब्लेजर पहन सकते हैं।

कुर्ता-पजामा

इसमें तीसरा नाम कुर्ते पजामे का आता है। त्योहार पर एथनिक फील के लिए आप कुर्ते पजामे को भी पहन सकते हैं। मौजूदा समय में ज्यादातर लोग फेस्टिवल पर कुर्ते पजामे का चयन करते हैं ऐसे में आपको बता दें कि, आप मार्केट से रेडीमेड कुर्ते पजामे भी ले सकते हैं। इसी के साथ आप टेलर पर भी जाकर कुर्ते पजामे को बनवा सकते हैं। अगर आप कुर्ता पजामा पहन रहे हैं तो इसके साथ आप जूती पेयर करें।

इन ग्रुमिंग टिप्स को करें फॉलो

इसी के साथ ग्रुमिंग टिप्स के लिए आप रक्षाबंधन के दिन शावर के बाद शेविंग करें और फिर बालों को जेल या वैक्स की मदद से स्मूथ करके एक अच्छा सा हेयर स्टाइल बनाएं जो आपके लुक के साथ मैच करें। इसी के साथ फेस्टिव सीजन पर आप हेयर कटिंग करवाना बिल्कुल भी ना भूले। हेयर कटिंग करवाने से आपके चेहरे को एक अलग सी फिनिश मिलती है। वही चेहरे पर स्क्रबिंग जरूर करें। स्क्रबिंग करने से आपके चेहरे पर मौजूद डेथ स्किन सेल्स, ब्लैकहेड्स और वाइटहेड्स निकल जाते हैं जिससे आपका चेहरा और भी ज्यादा ग्लो करता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories