Thursday, October 24, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलRaksha Bandhan 2023: विदेश में भाई के लिए भेजनी है राखी और...

Raksha Bandhan 2023: विदेश में भाई के लिए भेजनी है राखी और गिफ्ट्स, तो Quick Delivery के लिए ये हैं बेस्ट प्लेटफॉर्म्स

Date:

Related stories

Raksha Bandhan 2023: इस साल रक्षाबंधन का पवित्र त्यौहार 30 और 31 अगस्त को मनाया जाएगा। दरअसल इस साल रक्षाबंधन के त्यौहार पर भद्राकाल का साया मंडरा रहा है। जिसकी वजह से यह त्यौहार दो दिन मनाया जाएगा। रक्षाबंधन के त्यौहार में अब कुछ ही समय रह गया है। ऐसे में सभी लोग इस त्यौहार की शॉपिंग और तैयारी में जुट गए हैं। इस खास त्यौहार के दिन बहन अपने भाई की लंबी आयु की कामना करते हुए उसकी कलाई पर राखी बनती है। वही बदले में भाई बहन की जीवन भर रक्षा करने का वचन देता है। ऐसे में अगर आपका भाई भी आपसे दूर है और आप उन्हें गिफ्ट्स और राखी भेजना चाहती है तो आप इन डिलीवरी प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल करके अपने भाई को झटपट राखी और गिफ्ट भेज सकती हैं।

फ्री डिलीवरी के जरिए भेजें गिफ्ट्स और राखी

रक्षाबंधन के त्यौहार पर अगर आपका भाई विदेश में है तो आप उन्हें फ्री डिलीवरी के जरिए बहुत सारे गिफ्ट्स और राखी भेज सकती है। आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए कुछ ऐसे प्लेटफार्म के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आप अपने भाई को बेहतरीन राखी, गिफ्ट, मिठाई और चॉकलेट फ्री डिलीवरी के जरिए घर पर बैठे ही भेज सकती हैं।

1800 गिफ्ट पोर्टल

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम 1800 गिफ्ट पोर्टल का आता है। अगर आपको विदेश में गिफ्ट और राखी भेजनी है तो यह डिलीवरी का सबसे बेहतरीन ऑप्शन है। इनकी सर्विस का फायदा उठाने के लिए आप इनके पोर्टल पर जाए और वहां गिफ्ट और राखी सेलेक्ट कर ले। इसके बाद आप अपनी डिलीवरी डेट को सेलेक्ट करें और क्वांटिटी भरें। इसके बाद डिलवरी एड्रेस पर आपको राखी भेजनी है उसे एड्रेस को डालें। सभी डिटेल्स ध्यान से भरने के बाद आप पेमेंट के ऑप्शन में क्लिक करके पेमेंट कर दें।

आईजीपी

इस लिस्ट में दूसरा नाम आईजीपी का आता है। ‌ऐसे में आपको बता दें कि, आईजीपी पोर्टल पर विदेश में भाइयों को राखी भेजने के लिए कुछ सिलेक्टेड राखियों पर भारी भरकम डिस्काउंट दिया जा रहा है। यहां पर आपको एक से बढ़कर एक राखी के ऑप्शन मिलेंगे। ऐसे में आप इस पोर्टल पर जाकर अपने भाई के लिए राखी को सेलेक्ट करके आप विदेश में राखी भेज सकती हैं। इसी के साथ आपको यह भी बता दे कि, इस प्लेटफार्म के जरिए राखी भेजने के लिए आपको कोई भी डिलीवरी चार्ज नहीं देना पड़ेगा।

Floweraura

इस लिस्ट में तीसरा नाम Floweraura का आता है। अगर आप अपने भाई को एक से बढ़कर एक बेहतरीन गिफ्ट और राखी देना चाहती है तो यह प्लेटफॉर्म आपके लिए बेस्ट है। इस प्लेटफार्म पर आपको गिफ्ट हैंपर मिलते हैं जिसमें गिफ्ट के साथ-साथ राखी भी मौजूद होती है। ऐसे में आप विदेश में राखी भेजने के लिए इनके पोर्टल पर जाए और डिलीवरी डेट को सेलेक्ट करके एड्रेस भर और पेमेंट के ऑप्शन पर क्लिक कर दें। इस तरह से आसानी से आपकी राखी घर बैठे ही आपके भाई के पास पहुंच जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories