Home ख़ास खबरें Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर भाई अपनी बहन को दे सकते हैं...

Raksha Bandhan 2024: रक्षाबंधन पर भाई अपनी बहन को दे सकते हैं ये खास तोहफे, खुश हो जाएगा मन

Raksha Bandhan 2024: इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि एक भाई रक्षाबंधन के दिन अपनी बहन को क्या खास तोहफा दे सकते हैं।

0
Raksha Bandhan 2024
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Raksha Bandhan 2024: भाई-बहन द्वारा बेसब्री से इंतजार किए जाने वाला पर्व रक्षाबंधन को लेकर भारतीय बाजार में रौनक दिखनी शुरू हो गई है। रक्षाबंधन पर्व सावन मास की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है जो कि 19 अगस्त यानी सोमवार दिन है। रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2024) के दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है जिसके एवज में भाईयों द्वारा अपनी बहनों को उपहार भेंट किया जाता है। ऐसे में इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे कि आप रक्षाबंधन के दिन अपनी बहन को क्या खास तोहफा दे सकते हैं।

भाई अपनी बहन को दे सकते हैं ये तोहफे

रक्षाबंधन के दिन भाई अपनी बहन को ब्यूटी से जुड़ा प्रोडक्ट देकर भी उनका दिन बना सकते हैं। इसमें लिपस्टिक, ब्लश, काजल या मस्कारा जैसे प्रोडक्ट शामिल हैं। इसके अलावा भाई अपनी बहनों के लिए गिफ्ट कार्ड या कैश भी तोहफे के रूप में दे सकते हैं।

वर्तमान समय में गैजेट्स का भी खूब चलन है। ऐसे में भाई अपने बजट के हिसाब से ईयरपॉड, स्मार्ट वॉच, वायरलेस स्पीकर, डेस्क लैंप, वायरलेस चार्जर आदि जैसे गैजेट्स अपनी बहनों को तोहफे में दे सकते हैं।

स्टाइलिश ड्रेस भी बन सकता है विकल्प

रक्षाबंधन के दिन भाई अपनी बहनों को स्टाइलिश ड्रेस गिफ्ट कर भी उनके मन को खुश कर सकते हैं। इसमें कुर्ती, टॉप, जींस, श्रग, सूट, साड़ी जैसे कई ऑप्शन्स हैं। ध्यान देने योग्य बात ये है कि लड़कियों को स्टाइलिश कपड़े बेहद पसंद भी होते हैं। ऐसे में ये तोहफा उनके लिए बेस्ट साबित हो सकता है।

रेस्तरां ले जाकर कराएं स्वादिष्ट भोजन

रक्षाबंधन के दिन अपने बहन को तोहफे के रूप में देने के लिए भाईयों के पास तमाम विकल्प हैं, बसर्ते आपका बजट फिट हो। यदि आपके पास अच्छा बजट है तो आप अपनी बहन के साथ किसी अच्छे रेस्तरां में जाकर लज़ीज व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं। ये तोहफा भी बहनों को खूब भा सकता है।

Exit mobile version