Wednesday, October 23, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलSapne Ka Matlab: सपने में पूर्वज दिखें तो हो जाएं सावधान, मिलते...

Sapne Ka Matlab: सपने में पूर्वज दिखें तो हो जाएं सावधान, मिलते हैं शुभ और अशुभ दोनों परिणाम, जानिए इन संकेतों के बारे में

Date:

Related stories

Sapne Ka Matlab: सपने हमारे दिमाग की ही उपज होते हैं, जिन्दगी भर में हमारे साथ जो भी चीजें घटित होती हैं उनमें से ही बार-बार हमारे सपनों में आकर हमारे आने वाले भविष्य के बारे में आभास कराती हैं. स्वप्न और ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर सपने के अलग मायने होते हैं, इसे नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. ऐसे में सपने में पूर्वजों का दिखना किस तरह से हमारी जिंदगी में शुभ और अशुभ संकेत देता हैं, आज इस लेख के जरिए यह जानने की कोशिश करेंगे.

सोते वक्त सपने देखते समय हमारे बड़े बुजुर्ग हमेशा एक ही तरह से नहीं आते वो अपने हाव-भाव और बातों से बहुत कुछ बताने की कोशिश करते हैं जैसे कि कुछ चीजें नीचे दी जा रही हैं-

सपने में पूर्वजों को खुश देखना

कई बार सपनों में हमें पूर्वज खुश और नाचते गाते हुए नजर आते हैं, साथ ही कई बार आशिर्वाद देते हुए भी दिखाई देते हैं, स्वप्न शास्त्र में इसका अर्थ है कि पितर आपसे खुश हैं और आपकी पूजा, श्राद आदि को स्वीकार कर रहे हैं. इसके साथ ऐसा कुछ दिखने पर जिंदगी में किसी खुशी के आने और धन लाभ मिलने के भी संकेत मिलते हैं.

सपने में पितरो का बार-बार नजर आना

ऐसा अक्सर श्राद के समय होता है, जब पितर बार-बार नजर आकर आपसे कुछ कह कहने की कोशिश करते हैं इस स्थिती में उनकी बातों को ध्यान से सुनने की कोशिश करनी चाहिए. पूर्वजों को कई बार देखना शुभ संकेत नहीं माना जाता है, इसका अर्थ होता है कि वो आपसे नाराज हैं. आसे में आपको किसी समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है.

Disclaimer – DNP INDIA हिंदी वेबसाइट अपने आलेख के माध्‍यम से किसी भी प्रकार के अंधविश्‍वास, अज्ञानता को बढ़ावा नहीं देता है। यहां सपनों से संबंधित किसी भी आर्टिकल में हम पाठकों की रुचि, जिज्ञासा को ध्‍यान में रखकर विभिन्‍न शास्‍त्रों, धर्मग्रंथों, मान्‍यताओं समेत कई अन्‍य माध्‍यमों से उपरोक्‍त जानकारी एकत्रित करके एवं आधारित सवाल-जवाब को प्रस्‍तुत कर रहे हैं। इसके पीछे उद्देश्य केवल सूचना प्रदान करना है। किसी भी रूप में इसकी सत्यता एवं सटीकता की हम पुष्टि नहीं करते हैं और न ही इसके प्रमाणिक होने की बात कहते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमाराYouTube Channel ‘DNP INDIA’को अभी subscribe करें। आप हमेंFACEBOOKINSTAGRAMऔरTWITTERपर भी फॉलो कर सकते हैं।

Diksha Gupta
Diksha Guptahttps://www.dnpindiahindi.in
2022 से करियर की शुरुआत कर दीक्षा बतौर कंटेंट राइटर के रूप में अपने सेवाएं दे रही हैं। लिखने, पढ़ने और कुछ नया सीखने के जोश के साथ आगे बढ़ने में विश्वास करती हैं। साथ ही एंटरटेनमेंट, लाइफस्टाइल और वायरल खबरों पर लिखने में इन्हें विशेष रुचि है। diksha.gupta1019@gmail.com पर इनसे संपर्क कर सकते हैं।

Latest stories