Home लाइफ़स्टाइल Saree Style: करवाचौथ से लेकर दिवाली और छठ में दिखना है सबसे...

Saree Style: करवाचौथ से लेकर दिवाली और छठ में दिखना है सबसे हटकर, तो इन साड़ी पैटर्न्स को करें ट्राई

0

Saree Style: भारत में वैसे तो कई ऐसे परिधान हैं। जो हमारी संस्कृति और सभ्यता को दर्शाते हैं सलवार कमीज हो या फिर साड़ी या फिर अन्य परिधान है जोकि भारतीय संस्कृति को एक अलग पहचान दिलाते। इन सभी परिधानों को महिलाएं बड़ी ही शौक से पहनती हैं।

आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में बताएंगे कि भारत का सबसे प्रिय परिधान यानी की साड़ी को आप किस तरह से त्योहार ऑफिस कॉलेज या फिर शादी के समझ में अलग-अलग तरीके से पहन सकती हैं। और अपने आप को बिल्कुल खास महसूस करवा सकती हैं। अगर एथेनिक वेयर की बात की जाए तो साड़ी का नाम सबसे पहले आता है पुराना जमाना हो या फिर आज का दौर हर समय साड़ी को सबसे ज्यादा वैल्यू दी गई है।

हालांकि आज के नए दौर में नए-नए तरीके से साड़ी पहनना महिलाएं ज्यादा पसंद करती हैं तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आप साड़ी से किस तरह से अपने आप को वेस्टर्न लुक दे सकती हैं।

साड़ी के साथ बेल्ट

आज के समय में साड़ी के साथ बेल्ट पहनना बहुत ज्यादा ट्रेंड में है। आप अपनी साड़ी के साथ कुछ अलग लुक या फिर क्लासी लुक देना चाहती हैं। तो आप अपनी साड़ी के साथ कमर पर एक बेल्ट लगा सकती हैं। ऐसा करने से आपका वेस्टर्न लुक आएगा इसके साथ ही आप दिखने में काफी ज्यादा क्लासी लगेंगी।

जैकेट के साथ साड़ी

अगर आप बेल्ट के अलावा कोई और चीज साड़ी के साथ पहनना चाहती हैं। तो आप अपनी साड़ी के साथ छोटी या फिर लंबी जैकेट कैरी कर सकती हैं। साड़ी के साथ जैकेट पहनने से आपका लुक एकदम हटकर आएगा। इसके साथ ही गर्मी के मौसम में आप कॉटन की जैकेट पहन सकती हैं। जोकि आपके लिए काफी ज्यादा कंफर्टेबल रहेगी।

ब्लेजर के साथ साड़ी

शायद ही आपको पता होगा कि अगर आप अपनी साड़ी के साथ ब्लेजर को कैरी करेंगी, तो आपका लुक एकदम से हटकर आएगा। जो शायद अन्य चीजों के साथ आपको देखने के लिए नहीं मिलेगा। अगर आप अपनी साड़ी के साथ ब्लेजर को पहनती हैं। तो इसमें आपको फॉर्मल टच मिलेगा इसे आप अपने ऑफिस या फिर कॉलेज में पहन कर जा सकती हैं। यह दिखने में भी काफी ज्यादा क्लासी लगता है।

लेगिंग्स के साथ साड़ी

अगर आप अपने आप को साड़ी के साथ कुछ इंडो वेस्टर्न लुक देना चाहती हैं, तो आप साड़ी के साथ लेगिंग्स पहन सकती हैं। यह देखने में काफी ज्यादा स्टाइलिश लगती है और आप इसमें बेहद खूबसूरत भी लगेंगी।

क्रॉप टॉप के साथ साड़ी

वैसे आपने इससे पहले क्रॉप टॉप्स को जींस या फिर प्लाजो के साथ पहना होगा। लेकिन हम आपको एक टिप देते हैं कि आप क्रॉप टॉप के साथ साड़ी को पहन सकती हैं। इस तरह से साड़ी पहनने पर आपका लुक सबसे अलग आएगा और हर कोई आपकी तारीफ।

श्रग के साथ साड़ी

अगर आपने बैकलेस ब्लाउज पहना है और आप उससे बात भी अपने आप को फैशनेबल फील नहीं कर रही हैं, तो आप उसके ऊपर श्रग डाल सकती हैं। बैकलेस ब्लाउज के साथ अगर श्रग को कैरी करेंगी, तो आपका लुक बेहद ही खूबसूरत लगेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version