Wednesday, October 23, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलSkin Care: 30 साल में ही दिखने लगे हैं बूढ़े तो इन...

Skin Care: 30 साल में ही दिखने लगे हैं बूढ़े तो इन घरेलू उपायों को करें ट्राई, लम्बे समय तक त्वचा रहेगी टाइट

Date:

Related stories

Wayanad By-Election में जीत दर्ज करने के साथ ही Priyanka Gandhi रच देंगी इतिहास! अपने नाम करेंगी ये रिकॉर्ड

Priyanka Gandhi: वायनाड लोकसभा उपचुनाव (Wayanad By-Election) के लिए बिगुल बज चुका है। इसी क्रम में कांग्रेस (Congress) की ओर से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी बतौर उम्मीदवार अपना नामांकन कर दिया है।

Skin Care: बिजी लाइफ स्टाइल और खराब खान पीन का असर अक्सर हमारी स्किन पर दिखने लगता है। मौजूदा समय में लाइफ इतनी बिजी हो गई है की हम अपनी त्वचा का ध्यान ही नहीं रख पा रहे हैं। ऐसे में हमारी स्किन काफी ज्यादा डल और ढीली होने लगती है लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए कुछ ऐसे घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपकी त्वचा में कसावट आएगी और आपका चेहरा जवां लगेगा। इसी के साथ ये घरेलू उपाय नेचुरल चीजों से बनता है तो आपको किसी एलर्जी का खतरा भी नहीं रहेगा।

बादाम, शहद व कॉफी के इस्तेमाल से त्वचा रहेगी जवां

चेहरे पर कसावट लाने के लिए आप बादाम, शहद व कॉफी का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह तीनों ही चीज हमारी स्किन के लिए काफी अच्छी होती है और इससे हमारे चेहरे पर ग्लो भी आता है। शहद हमारी त्वचा में इलास्टिसिटी बरकरार रखता है जिससे हमारी त्वचा जवान लगती है। वहीं इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट आपके चेहरे पर मौजूद रिंकल्स और फाइन लाइंस को खत्म करने का काम करते हैं। इसी के साथ कॉफी भी हमारे स्किन को एक्सफोलिएट करने में मदद करती है। इसी के साथ कॉफी पाउडर से चेहरे पर मौजूद फाइन लाइंस भी हटती है। कॉफी का इस्तेमाल करने से हमारी स्किन एकदम क्लीन हो जाती है।

इस तरह बनाएं फेस पैक

त्वचा में कसावट लाने के लिए इस घरेलू नुस्खे को इसके लिए सबसे पहले आपको 8 से 10 बदाम को रात भर भीगना देना है। इसके बाद अगली सुबह उठकर एक बाउल में सारे भीगे हुए बादामों को अच्छे से पीस ले। इसके बाद इसमें आधा चम्मच से थोड़ा कम कॉफी पाउडर और दो चम्मच शहद को मिक्स करें। सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करने के बाद अपने फेस को आप फेस वॉश से साफ करें और फिर इस पेस्ट को लगाएं। फेस पैक को 20 मिनट तक लगाने के बाद आप इसे अच्छे से कॉटन और पानी की मदद से साफ कर लें। इस फेस पैक को आप हफ्ते में दो बार लगाएं इससे आपकी स्किन में कसाव आएगा और फाइन लाइंस व झुर्रियां भी कम हो जाएंगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories