Wednesday, October 23, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलSkin Care Tips: समय से पहले बूढ़ा बना देते है यह फूड...

Skin Care Tips: समय से पहले बूढ़ा बना देते है यह फूड आइटम्स, आज से ही बना लें दूरी

Date:

Related stories

Skin Care Tips: हर किसी की यही चाहत होती है की वह हमेशा जवान और खुबसूरत दिखे। मगर आज कल के भाग दौड़ भरी जिंदगी और अस्त व्यस्त लाइफ स्टाइल का नकारात्मक असर हमारे चेहरे पर पड़ता है। जिस वजह से हम समय से पहले उम्रदराज लगने लगते है। खान-पान का भी असर हमारे चेहरे पर साफ दिखाई देता है। हमारे खाने पीने की आदत का सीधा असर हमारे चेहरे पर होता है। आज हम आपको इस आर्टिकल कुछ ऐसे फूड आइटम के बारे में बताएंगे जो हमें समय से पहले बूढ़ा बना सकते है। इस वजह ऐसे खाने से परहेज करें। तो चलिए जानते है उन फूड आइटम्स का नाम।

मीठे पदार्थ से करें परहेज

बता दे की अधिक मीठा खाने से हमें बचना चहिए। मीठे पदार्थ के अलावा अनहेल्दी फैट वाले फूड आइटम खाने से भी हमें बचना चहिए। ऐसे फूड आइटम हमें समय से पहले बूढ़ा बना देते हैं।

तेज आंच पर पका खाना भी न खाएं

आपको बता दे की हमें तेज आंच पर पका खाना खाने से परहेज करना चहिए। ऐसे फूड आइटम के सेवन से भी हम अपने उम्र से ज्यादा के लगते हैं।

खट्टे फल खाने से बनाएं दूरी

हमें खट्टे फ़ल और अजवाइन खाने से भी परहेज करना चहिए। ऐसे फ्रूट खाकर जब आप धूप के संपर्क में आते हैं तो आपके शरीर में इरीटेशन ज्यादा होती है। जो हमारे स्कीन को नुकसान पहुंचाता है।

अधिक चीनी के सेवन से बचें

अधिक चीनी खाने से भी हमें परहेज करना चहिए। क्युकी अधिक चीनी का सेवन हमारे शरीर को नुकसान पहुंचा सकता है।

प्रोसेस्ड फूड खाने से करें परहेज

प्रोसेस्ड फूड से करें परहेज। क्युकी प्रोसेस्ड फूड में सोडियम की मात्रा अधिक होती है। यह हमारे स्कीन पर नकारात्मक असर डाल सकता है। जिससे हम समय से पहले उम्रदराज लगते है। इसलिए इस तरह के फ़ूड आइटम से दूर रहें।

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories