Home लाइफ़स्टाइल Skin Tips: पलक तिवारी की ग्लोइंग स्किन का खुला राज, इस डाइट...

Skin Tips: पलक तिवारी की ग्लोइंग स्किन का खुला राज, इस डाइट प्लान से खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

0
Skin care
Skin care

Skin Tips: हर इंसान चाहता है कि उसकी चेहरे की स्किन एकदम साफ्ट और ग्लोइंग रहे । खासतौर से महिलाएं अपनी चेहरे की स्किन को ग्लो करने के लिए के लिए अलग-अलग तरह के ट्रीटमेंट कराती हैं । आजकल सोशल मीडिया पर अपनी खूबसूरती और एक्टिंग स्किल्स को लेकर श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी काफी लाइमलाइट में रहती हैं। पलक अपनी स्किन को ग्लोइंग और फ्रेस बनाने के लिए अच्ठी डाइट और घरेलू नुस्खों को अपनाती है। अगर आप भी पलक जैसी चमकदार स्किन पाना चाहती है , तो आज  यह आर्टिकल पढ़कर आपकी काफी सारी परेशानी दूर हो सकती है।

यह भी पढ़ें : Health Tips: सिर में दर्द से बचने के लिए अगर आप भी बांधते है कपड़ा , तो जानें लें ये सही है या गलत

अच्छी डाइट को करें शामिल

चेहरे को चमकदार और निखरा हुआ रखने के लिए चेहरे का ध्यान रखने के साथ-साथ हमें अच्छी डाइट को भी अपने खाने में शामिल करना चाहिए । जिस तरह का हम खाना खाते है उसे हमारी स्किन पर काफी असर देखने को मिलता है। हमें हमारे डाइट में सभी जरूरी पोषण को शामिल करना चाहिए।जिसे चेहरे को सभी विटामिन्स अच्छी मात्रा में मिल सके।

अधिक पानी का करें सेवन

 एकदम साफ और क्लियर स्किन पाने के लिए पानी का ज्यादा से ज्यादा सेवन करना चाहिए। फेस पर पानी की कमी होने की वजह से भी चेहरा काफी डल और काला लगता है इसलिए चेहरे को हाईड्रेट रखने के लिए पानी का सेवन करना काफी जरूरी होता है। इसके साथ ही इसे दानें सबंधित समस्या भी दूर हो जाती है।

फेस को स्टीम भी दें

अपने फेस को ग्लोइंग रखने के लिए हफ्ते में एक बार स्टीम करना भी जरूरी है। ऐसा करने से हमारी स्कीन के बंद हुए पोर्स खुल जाते हैं और हमारा फेस अच्छे से सांस ले पाता है और स्किन को काफी रिफ्रेशिंग भी रखता है।  

डिस्क्लेमर: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों को केवल जानकारी के रूप में लें। DNP News Network/Website/Writer इनकी पुष्टि नहीं करता है। इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें। 

ये भी पढ़ें: Ira Khan: बिकिनी में दिशा पटानी को टक्कर देती हैं आमिर खान की लाडली, लोगों के उड़ा देती है होश

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

   

Exit mobile version