Home लाइफ़स्टाइल Split Ends Hair: मानसून से बढ़ गई है दो मूहें बालों की...

Split Ends Hair: मानसून से बढ़ गई है दो मूहें बालों की दिक्कत तो, आज ही अपनाएं ये असरदार उपाय

Split End: मानसून शुरू होते ही अकसर महिलाओं में झड़ते और दो मूहें बालों की समस्या बढ़ जाती है। चलिए जानते हैं इस समस्या से आप कैसे छुटकारा पा सकती हैं।

0
Split End
Split End

Split End: खूबसूरत बाल लड़कियों की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। लेकिन, वह खूबसूरत बाल झड़ने और डैमेज होने के कारण हमारी खूबसूरती को बढ़ाने के बजाय उसे और घटा देते हैं। इसी तरह जैसे ही मानसून का महीना आता है वैसे, ही लड़कियों को बालों से जुड़ी कई तरह की दिक्कते हो जाती है और उन दिक्कतों में सबसे उपर आती है स्प्लिट एंड्स की समस्या। अगर आप भी मानसून से बढ़ रही दो मूहें बालों की दिक्कत से परेशान तो, आज हम आपके लिए इस परेशानी का आसन हल लेकर आए हैं। चलिए उन उपायों को जानते हैं जिससे आपके दो मूहें बाल आसानी से खत्म हो जाएंगे।

Split End से निजात पाने के लिए लगाएं माइल्ड शैम्पू

ज्यादातर लड़कियां अपनी डेली लाइफ में अलग-अलग तरह के शैम्पू लगाती रहती हैं, जिससे उनके बाल और भी ज्यादा डैमेज हो जाते हैं और दो मूहें बाल भी बढ़ जाते हैं। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप माइल्ड शैम्पू का इस्तेमाल कर सकती हैं। माइल्ड शैम्पू का इस्तेमाल करने से आपके बालों में नरिश्मेंट मिलेगी और आपके बाल खराब भी नहीं होंगे।

दो मूहें बालों के लिए कंडिशनर भी है जरुरी

अगर आप दो मूहें बालों को नैचुरली ठीक करना चाहती हैं तो, आपको उनपर पाबंदी से कंडिशनर अप्लाई करना चाहिए। ऐसा करने से आपके बाल स्मूथ एंड सिल्की भी हो जाएंगे और आपके दो मूहें बालों की दिक्कत भी खत्म हो जाएगी।

समय-समय पर करें बालों की छटाई

इसी के साथ आपको बता दें, कई बड़े-बड़े हेयरस्टाइलिस्ट का यह मानना है कि दो मूहें बालों को कम करने व उनसे निजात पाने के लिए आपको समय-समय पर अपने बाल ट्रिम कराते रहना चाहिए। ऐसा करने से आपके बालाओं की ग्रोथ भी बढ़ जाती है और दो मूहें बालों की संख्या भी आसानी से कम हो जाती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version