Home लाइफ़स्टाइल Sun Tan Removal: इन घरेलू टिप्स से सन टैन को करें दूर...

Sun Tan Removal: इन घरेलू टिप्स से सन टैन को करें दूर और पाएं खिला चेहरा, निखार देख उड़ जाएंगे आपके होश

0
sun tanning tips

Sun Tan Removal: गर्मियों के दिनों में अपनी त्वचा की देखभाल करना जरूरी है ताकि सूरज की यूवी किरणें इसे नुकसान न पहुंचाएं। धूप से टैनिंग हो सकती है, और आप अपनी त्वचा की सुरक्षा के लिए सनस्क्रीन का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन कभी-कभी टैन होने से बचना मुश्किल होता है। ऐसे में कुछ घरेलू उपाय की मदद से आप खुद को बुरे प्रभाव से बचा सकते हैं। ये उपाय सन टैनिंग के लिए परफेक्ट है।

टमाटर और दही से बनाएं फेस मास्क

आप मसले हुए टमाटर और दही से बना पेस्ट भी ट्राई कर सकते हैं। इस पेस्ट में स्किन लाइटनिंग गुण होते हैं। आप आधे टमाटर को मैश करके पेस्ट बना सकते हैं। फिर इसमें दो बड़े चम्मच दही मिलाएं और पेस्ट को त्वचा पर लगाएं। सूख जाने पर धो लें।

Also Read: आप भी Nora Fatehi और Sara Ali Khan की तरह White Suit में पा सकती हैं ब्यूटीफुल Look, बन जाएंगी पार्टी की शान

नींबू और शहद से बनाएं असरदार फेस पैक

नींबू शहद का पैक बनाने के लिए एक चम्मच नींबू का रस लें और उसमें दो चम्मच शहद मिलाएं। फिर सादे पानी से त्वचा को धो लें और पैक को अच्छे से लगाएं। 10 से 15 मिनट बाद इसे धो लें। इस पैक को आप हर दूसरे दिन लगा सकते हैं।

पपीता और दूध से बनाएं यह पैक

पपीता आपको टैन पाने और डार्क स्पॉट्स को दूर करने में मदद कर सकता है। आप पपीते को मैश करके उसमें कच्चा दूध मिला सकते हैं। फिर पेस्ट को अपनी त्वचा पर लगाएं और 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद आपको इसे धो देना चाहिए।

हल्दी और दूध से हटाएं टैनिंग

हल्दी और दूध भी टैनिंग को हटाने के लिए एक कारगर उपाय है। आप हल्दी में दूध मिलाकर इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगा दें। अब इस पैक को सूखने दें और बाद में इसे धो लें।

Also Read: Bigg Boss 16: विनर के नाम का हुआ खुलासा, इन 2 कंटेस्टेंट में थी कांटे की टक्कर लेकिन एक ने मारी बाजी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version