Home लाइफ़स्टाइल Thailand Street Food: इस सेक्सी लड़की के पास Grilled Chicken खाने के...

Thailand Street Food: इस सेक्सी लड़की के पास Grilled Chicken खाने के लिए लगता है पर्यटकों का मेला, सब उठाते हैं लुत्फ

Thailand Street Food: थाईलैंड जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो निश्चित तौर पर इन चीजों को वहां ले जाने से परहेज करें क्योंकि यह आपके लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है। इन चीजों को ले जाना वहां गैर कानूनी माना जाता है।

0
Thailand Street Food
Thailand Street Food

Thailand Street Food: थाईलैंड (Thailand) की सैर करने की चाहत भला किसकी नहीं होती है। यह उन देशों में शुमार है जहां सबसे ज्यादा टूरिस्ट देखने को मिलते हैं। न सिर्फ भारत बल्कि दुनिया भर के देशों से यहां लोग जाते हैं और यहां की खूबसूरती के साथ-साथ स्ट्रीट फूड्स (Thailand Street Food) को खूब एंजॉय करते हैं। यहां लोगों की संख्या में दिन प्रतिदिन बढ़ोतरी देखने को मिल रही है और यह सच है कि थाईलैंड जाने से पहले लोग काफी प्लानिंग के साथ वहां जाते हैं। अगर आप भी वहां जाने वाले हैं तो कुछ चीजों को ले जाने से बचें क्योंकि यह आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है।

Thailand के झंडे को लेकर रहे सचेत

थाईलैंड के अधिकारी राष्ट्र ध्वज यानी झंडे को लेकर काफी संवेदनशील होते हैं। ऐसे में थाईलैंड के झंडे को गलत तरीके से देखने के बाद आप पर गैरकानूनी कार्रवाई हो सकती है। आप गलती से भी ऐसा कुछ ना करें।

अश्लील सामग्री या कोई भी मैगजीन ना ले जाए

अश्लील सामग्री और किताबें यहां ले जाने से परहेज करें क्योंकि अगर ऐसा करते हुए आप पकड़े जाते हैं तो आपको जुर्माना या जेल की भी सजा हो सकती है। यह भी हो सकता है कि आपके थाईलैंड घूमने का मौका ना मिले।

नकली ब्रांड से रहे सचेत

थाईलैंड जाने से पहले इस बात का खास ध्यान रखें कि आपके पास कोई भी नकली सामान ना हो। कोई भी गैजेट हो या फिर कोई सामान क्योंकि यहां नकली समान ले जाकर आप कानूनी पचरे में फंस सकते हैं।

कॉपीराइट के प्रति रहे पूरी तरह सतर्क

थाईलैंड के अधिकारी कॉपीराइट को लेकर काफी सतर्क होते हैं। ऐसे में कॉपी की हुई म्यूजिक, सीडी या कंप्यूटर सॉफ्टवेयर को ले जाना भी कानूनन अपराध हो सकता है।

नशीले पदार्थ Thailand ले जाने से बचें

थाईलैंड घूमने का सपना तो आपका है लेकिन यह सपना आपके लिए खतरनाक हो सकता है अगर आप अपने साथ कोई भी नशीले पदार्थ को ले जा रहे हैं। मेडिकल इमरजेंसी होने के बावजूद भी आप ऐसा नहीं कर सकते हैं क्योंकि यह कानूनन जुर्म है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version