Home लाइफ़स्टाइल Thailand Street Food: Chicken Curry बनाने वाली यह हॉट लड़की को घूरते...

Thailand Street Food: Chicken Curry बनाने वाली यह हॉट लड़की को घूरते हैं पर्यटक! नोरा और अवनीत को दे रही टक्कर?

Thailand Street Food: थाईलैंड जाने वाले लोग इस बात का खास ख्याल रखें कि आप दूसरे जगह पर है और ऐसे में आपको विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है।

0
Thailand Street Food
Thailand Street Food

Thailand Street Food: थाईलैंड (Thailand) जहां घूमने के लिए दुनिया भर से लोग आते हैं। यह सच है कि पिछले कुछ सालों में भारत के लोग थाईलैंड घूमने की ख्वाहिश ज्यादा रख रहे हैं और यही वजह है कि पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। लोग बिजी लाइफस्टाइल से दूर यहां की खूबसूरती में खो जाते हैं और यह सच है कि यहां घूमने के लिए कई पर्यटन स्थल है जिसे आप इंजॉय कर सकते हैं। इस सबसे परे थाईलैंड और यहां मौजूद स्ट्रीट फूड्स (Thailand Street Food) भी आप जरूर ट्राई करें। अगर आप पहली बार थाईलैंड जा रहे हैं तो कुछ चीजों को ध्यान में जरूर रखें।

इन चीजों का जरूर रखें ध्यान

वेज खाने वालों के लिए मुसीबत

थाईलैंड जाने वाले लोग इस चीज का खास ख्याल रखें कि अगर आप वेज खाते हैं तो आपके पास वहां कम ऑप्शंस मिलेंगे इसलिए वहां खाने का लुत्फ उठाने से पहले इस बात पर जरूर ध्यान दें। कहीं एंजॉय के चक्कर में आप लापरवाही ना कर लें।

मौज मस्ती करते समय रहे सतर्क

चूंकि आप दूसरे देश से पहुंचे हैं और पर के मौज मस्ती में आप इस कदर लिप्त ना हो जाए कि वह आपके लिए मुसीबत साबित हो। यह भी सच है कि थाईलैंड में रेड लाइट एरिया काफी ज्यादा है लेकिन यहां जाने पर आप खुद को सचेत रखें।

अंधविश्वास से रहे दूर

आप यहां घूमने जा रहे हैं और इस बात का खास ख्याल रखें कि आपका यह वेकेशन यादगार हो। यहां भूत प्रेतों को लेकर काफी अंधविश्वास है और ऐसे में खुद को इस सबसे दूर रखें।

शाही परिवार का ना करें अपमान

थाईलैंड जाने वाले लोग इस बात का खास ख्याल रखें कि भूल कर भी आप वहां के शाही परिवार को लेकर कुछ भी ना बोले। अगर आपके मुंह से गलती से भी कुछ टिप्पणी निकल जाती है तो आपको जेल भी हो सकती है।

इस अंग को गलती से भी ना छुएं

थाईलैंड में माथे को बहुत ही पवित्र अंग माना जाता है और यहां पर किसी भी दूसरे इंसान के माथे पर हाथ लगाना शुभ नहीं माना जाता है।ऐसे में इस बात का खास ख्याल रखें कि आप किसी और के माथे को न छुए।

Thailand Street Food है यहां काफी पॉपुलर

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो इस बात का सबूत है कि थाइलैंड में स्ट्रीट फूड्स किस कदर पॉपुलर है। यहां के लोग इसे किस तरह एंजॉय करते हैं इस वीडियो को देखने के बाद पापुलैरिटी साफ जाहिर है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version