Thursday, October 24, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलNon Veg की कमी को दूर करते हैं ये बेस्ट Veg फूड...

Non Veg की कमी को दूर करते हैं ये बेस्ट Veg फूड आइटम्स, खाने में आ जाएगा स्वाद

Date:

Related stories

Veg Food Items: कुछ लोग नॉन वेजिटेरियन खाने के शौकीन होते हैं तो वहीं कुछ लोग वेजीटेरियन खाना खाना पसंद करते हैं। इसी के साथ कुछ लोग ऐसे होते हैं जो हफ्ते के विशेष दोनों में नॉनवेज का सेवन नहीं करते। ऐसे में अगर आपको नॉनवेज खाने की क्रेविंग हो रही है लेकिन आप नॉनवेज खाना नहीं खा सकते तो आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए कुछ ऐसे डिशेज के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें खाकर आपको नॉनवेज वाली फीलिंग आएगी लेकिन ये खाना बिलकुल वेजीटेरियन है।

सोया चंक्स की सब्जी

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम सोया चंक्स का आता है। अगर आपको नॉनवेजिटेरियन खाना खाने की क्रेविंग हो रही है तो आप सोया चंक्स को बना कर खा सकते हैं। इसको बनाने के लिए आप नॉनवेज खाने में डाले जाने वाले सभी मसालों का इस्तेमाल करके सब्जी बनाए। ये सबजी बिल्कुल नॉनवेज खाने के जैसे ही लगती है।

बिरयानी

इस लिस्ट में दूसरा नाम बिरयानी का आता है। वैसे तो ज्यादातर लोग चिकन और मटन बिरयानी खाने के शौकीन होते हैं लेकिन अगर आप वेजिटेरियन हैं या नॉनवेज नहीं खाता रहे हैं तो आप वेजिटेरियन बिरयानी खा सकते हैं। इसके लिए आप वेजिटेरियन बिरयानी में सोया चंक्स डालकर इसे बनाएं। ये खाने बिल्कुल चिकन बिरयानी की तरह ही लगेगा।

सोया वेज रोल या पनीर रोल

इस लिस्ट में तीसरा नाम सोया वेज रोल या पनीर रोल का आता है। मौजूदा समय में ज्यादातर लोगों को रोल खाना पसंद होता है। ऐसे में अगर आप चिकन या मटन रोल नहीं खाना चाहते या नहीं खा पा रहे हैं तो इसकी जगह पर आप पनीर या सोया वेज रोल खा सकते हैं। ये आपके नॉनवेज खाने की क्रेविंग को शांत कर सकता है। पनीर रोल खाने में बेहद स्वादिष्ट होता है।‌

सोया मोमोज

इस लिस्ट में चौथा नाम सोया मोमोज का आता है। वैसे तो मोमोज हर किसी को पसंद होते हैं। कुछ लोग वेज मोमोज खाते हैं तो कुछ नॉनवेज। ऐसे में अगर आप नॉन वेज मोमोज खाने के शौकीन हैं लेकिन आपको कुछ वेज में खाना है तो आप इसकी जगह सोया मोमोज खा सकते हैं। सोया मोमोज खाने में बिल्कुल नॉनवेज मोमोज की तरह ही लगता है।

राजमा कबाब

इस लिस्ट में पांचवा नाम राजमा कबाब का आता है। ज्यादातर लोगों को कबाब खाना बेहद अच्छा लगता है। ऐसे में अगर आपको कबाब खाने का मन कर रहा है तो आप चिकन या मटन कबाब की जगह राजमा कबाब खा सकते हैं। ये खाने में हेल्दी होने के साथ-साथ स्वादिष्ट भी होता है। ‌आप इसे बनाने के लिए मटन कबाब में डाले जाने वाले सभी मसाले का इस्तेमाल कर सकते है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories