Wednesday, October 23, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलचेहरे से निकलते तेल को जड़ से खत्म कर देगें ये मॉइश्चराइजर!...

चेहरे से निकलते तेल को जड़ से खत्म कर देगें ये मॉइश्चराइजर! ग्लास स्कीन वाले जरूर करें ट्राई

Date:

Related stories

Moisturizer For Oily Skin: हमारी त्वचा शरीर का सबसे बाहरी हिस्सा होती है, बाहर से आने वाली हर चीज को यह सबसे पहले अपने उपर लेती है इसलिए इसे बाकी हिस्सो से ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है. वहीं हम सभी की त्वचा एक-दूसरे से अलग है और इसी वजह से स्किन टाइप के अनुसार प्रोडक्ट इस्तेमाल करने की सलाह दी जाती है. आमतौर पर ऑयली को ज्यादा सेंसेटिव माना जाता है साथ ही इसे ज्यादा देखभाल की भी जरूरत होती है. अगर आपकी भी ऑयली स्किन है तो आप सही जगह पर आए हैं, यहां हम आपको घर पर बैठे मॉश्चराइजर बनाने के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको अपनाकर आप स्कीन की हेल्थ का ध्यान रख सकेंगे। आइए जानते हैं इसके बारे में-

इसलिए जरूरी हैं मॉइश्चराइजर

यूं तो मॉइश्चराइजर त्वचा की रंगत और ग्लो को निखारने का सबसे कारगर तरीका होता है, इसकी मदद से न केवल स्किन का बेहतर तरीके से ख्याल रखा जा सकता है बल्कि उसे डल होने से बचाया जा सकता है।

एलोवीरा जैल से मॉइश्चराइजर बनाएं

इसे बनाना जितना आसान है यह उतना ही स्कीन के लिए अच्छा भी होता है। इसके लिए आपको एलोवीरा जैल की जरूरत होगी, इसके साथ नारियल तेल और टी ट्री एसेंशियल ऑयल भी ले। आपको बता दें कि इसे बनाना भी बेहद आसान है इसके लिए दो चम्मच एलोवीरा जैल एक कटोरी में ले इसके बाद इसमें दो एक चम्मच नारियल का तेल और दो बूंद एसेंशियल ऑयल लें. सभी को लेकर अच्छे से मिला लें और इसे रोज सोने से पहले इस्तेमाल करें. एक हफ्ते में आपको इसके रिजल्ट्स देखने को मिल जाएंगे।

मिल्क के मॉइश्चराइजर से आएगा चेहरे पर निखार

जानकारी के लिए बता दें कि मिल्क एक ऐसी चीज हैं सेंसेटिव को छोड़कर लगभग हर स्किन टाइप को सूट करती है। इसे बनाने के लिए ऑलिव ऑयल, पानी, नींबू जैसी चीजें होनी चाहिए। सबसे पहले एक कटोरी में कच्चा दूध लें इसमें एक से दो चम्मच ऑलिव ऑयल डालें, फिर आधा चम्मच नींबू का रस भी मिक्स करें इसके बाद तैयार मिश्रण को अच्छे से चलाएं। इसे आप किसी भी समय इस्तेमाल कर सकते हैं।   

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमाराYouTube Channel ‘DNP INDIA’को अभी subscribe करें। आप हमेंFACEBOOKINSTAGRAMऔरTWITTERपर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories