Sunday, October 20, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलHairfall की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लगाएं ये अनोखा मास्क,...

Hairfall की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लगाएं ये अनोखा मास्क, एक ही बार में दिखने लगेगा रिजल्ट

Date:

Related stories

Hairfall: खराब लाइफस्टाइल और बेकार खान पीन की वजह से मौजूदा समय में ज्यादातर लोगों को हेयर फॉल की समस्या का सामना करना पड़ता है। हेयर फॉल एक ऐसी समस्या है जो आज के ज्यादातर लोगों को हो रही है। ऐसे में अक्सर लोग इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए महंगी दवाइयों के साथ कई घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल करते हैं लेकिन उनको इससे कोई भी असर नहीं मिलता है। ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसा हेयर मास्क लेकर आए हैं जिसकी मदद से आपकी हेयर फॉल की समस्या कुछ ही समय में दूर हो जाएगी।

पुदीने के तेल में पाए जाते हैं कई गुण

हेयर फॉल की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप पुदीने के तेल का मास्क अपने बालों पर लगा सकते हैं। पुदीने के तेल हमारे बालों के लिए काफी फायदेमंद है क्योंकि इसमें कई तरह के एंटीमाइक्रोबियल्स और शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं जो हमारे बालों में शाइन और उन्हें घना बनाने में मदद करते हैं। इसी के साथ पुदीने के तेल में मौजूद मेथेनॉल आपको रिलैक्स करने का काम भी करता है। नियमित रूप से पुदीने के तेल के मास्क के इस्तेमाल से आपके बाल झड़ने कम हो जाएंगे।

Also Read: Kriti Sanon जैसा फिगर पाने के लिए बेलने पड़ेगें खूब पापड़, वायरल वीडियो देख हो जाएंगे फैन

पुदीने के तेल का मास्क

इसी के साथ पुदीने के तेल में मौजूद पिपरमेंट ऑयल हमारे स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाने का काम भी करता है जिसकी वजह से हेयर ग्रोथ में हेल्प मिलती है। ऐसे में अगर पुदीने के तेल का हेयर मास्क बनाने की विधि के बारे में बात की जाए तो, इसके लिए आपको आधा कब खट्टी क्रीम में 2 बड़े चम्मच शहद और 7 से 8 बूंद पिपरमिंट ऑयल डालकर अच्छी तरह से मिलाना होगा। इसके बाद तैयार किए गए पेस्ट को बालों पर लगाएं और इसे 15 से 20 मिनट तक छोड़ दें। इसके बाद अपने बालों को माइल्ड शैंपू की मदद से अच्छे से बात कर लें।

Also Read: मॉनसून में बना रहे हैं घूमने का प्लान तो इन जगहों को जरूर करें एक्सप्लोर, यहां के नजारों के आगे जन्नत भी है फेल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories