Saturday, October 19, 2024
Homeलाइफ़स्टाइलWeight Loss Tips: हैवी वर्कआउट और एक्सरसाइज को छोड़ डाइट में करें...

Weight Loss Tips: हैवी वर्कआउट और एक्सरसाइज को छोड़ डाइट में करें यें 4 बदलाव, सिर्फ 15 दिन में 5 किलो तक वजन कर सकते हैं कम

Date:

Related stories

Hypothyroidism Weight Loss: इन 5 तरीक़ों से चुटकियों में घटेगा वज़न, शरीर रहेगा फ़िट और हेल्दी

Hypothyroidism Weight Loss: हाइपोथायरॉडिज़्म या अंडरएक्टिव थायरॉइड एक ऐसी...

Weight Loss Tips: आप अपने वजन को कंट्रोल करने के लिए वर्कआउट और जिम जमकर पसीने बहाते हैं लेकिन फिर भी नहीं पड़ता है कोई खास असर तो आप इस डाइट को स्ट्रिक्टली 15 दिन के लिए फॉलो करें। निश्चित तौर पर इसका प्रभाव आपको देखने को मिलेगा। आप 5 किलो तक वजन कम कर सकते हैं। जी हां वजन कम करने के लिए आजकल लोग हैवी वर्कआउट और एक्सरसाइज करते हैं। इतना ही नहीं वह काफी सप्लीमेंट्स का भी इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि खास डाइट को फॉलो करने के बाद आप 5 किलो तक के वजन को आसानी से कम कर पाएंगे। ऐसे में आइए जानते हैं आखिर क्या करना होगा।

जीरा पानी

सुबह सवेरे उठने के बाद चाय या कॉफी नहीं आपको जीरा पानी का सेवन करना चाहिए। जी हां, यह आपके पाचन में मददगार है और वजन को कम करने के लिए पिया जा सकता है।

ब्लैक टी

आप इस बात का खास ख्याल रखें कि दूध की बनी चाय और दूध की बनी कॉफी को ब्लैक टी से रिप्लेस करें और ब्लैक टी का सेवन करें। यह कैंसर के जोखिम को कम करने में मददगार है और साथ ही पाचन तंत्र को दुरुस्त करने के साथ-साथ बेड कोलेस्ट्रॉल की मात्रा को कम करता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह मोटापे को कम करने में भी फायदेमंद है।

सलाद का सेवन

इस दौरान आपको खास ख्याल अपने डाइट का भी रखना चाहिए और इसके लिए आप डिनर और लंच से पहले निश्चित तौर पर सलाद खाएं क्योंकि यह आपके वजन कंट्रोल करने के लिए बेहद फायदेमंद है। यह आपकी इम्यूनिटी को बूस्ट करने के साथ-साथ इसमें फाइबर की मात्रा होती है जो वजन को मेंटेन करने में सहायक है।

एप्पल, बीटरूट और कैरट के जूस

एप्पल, बीटरूट और कैरट के जूस को आप जरूर सेवन करें क्योंकि यह आपको एनर्जी देने के लिए बेस्ट होने के साथ वजन को कम करने में भी असरदार है। इस जूस के सेवन से आपको जरूर फायदा मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories