Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश IIT-BHU गैंगरेप के दो आरोपियों को जमानत मिलने पर सपा प्रमुख Akhilesh...

IIT-BHU गैंगरेप के दो आरोपियों को जमानत मिलने पर सपा प्रमुख Akhilesh Yadav का बीजेपी पर हमला, कहा ‘ये देश की बेटियों का…’, जानें डिटेल

Akhilesh Yadav: IIT-BHU में पिछले साल कथित तौर पर 3 लड़कों द्वारा परिसर के अंदर छात्रा के साथ दुष्कर्म का मामला एक बार फिर गरमा गया है।

0
Akhilesh Yadav
Akhilesh Yadav

Akhilesh Yadav: वाराणसी में स्थित IIT-BHU में पिछले साल कथित तौर पर 3 लड़कों द्वारा परिसर के अंदर एक छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला एक बार फिर गरमा गया है। आपको बता दें कि इन 3 आरोपियों में से हाईकोर्ट ने 2 आरोपियों को जमानत दे दी है। इसी को लेकर अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी और यूपी सरकार पर जमकर हमला बोला है।

Akhilesh Yadav ने क्या कहा?

आपको बता दें कि समाजवादी प्रमुख Akhilesh Yadav ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “भाजपा की आईटी सेल के पदाधिकारी के रूप में काम करनेवाले बीएचयू गैंग रेप के तीन आरोपियों में से दो को ज़मानत मिलने की ख़बर निंदनीय भी है और चिंतनीय भी। सवाल ये है कि दुष्कर्म करनेवालों की कोर्ट में लचर पैरवी करने का दबाव किसका था। ये देश की बेटियों का मनोबल गिराने की शर्मनाक बात है कि न केवल ये बलात्कारी बाहर आ गये बल्कि ऐसी भी ख़बरें हैं कि भाजपाई परम्परानुसार इनका फूल-मालाओं से स्वागत भी हुआ है”।

Akhilesh Yadav ने बीजेपी से पूछा सवाल

उन्होंने आगे कहा कि “भाजपा इस बारे में देश की बहन-बेटियों से कुछ कहना चाहेगी? आशा है सच्ची पत्रकारिता करनेवाली सभी महिला एंकर इसके बारे में अपना एक शो ज़रूर करेंगी। इस अति संवेदनशील मामले में तो हम भाजपा-संबद्ध उन तथाकथित ‘ईमानदार’ पत्रकारों से भी, रस्म अदायगी के स्तर पर ही सही, उनके महिला होने के नाते, इतनी उम्मीद तो कर सकते हैं कि वो बोलेंगीं नहीं लेकिन इस जमानत को सही ठहराने के लिए कुतर्क करनेवाले भाजपाई प्रवक्ताओं को कम से कम टोकेंगी तो, उन सबसे इससे ज़्यादा की उम्मीद रखना बेमानी है।

भाजपा स्पष्ट करे कि क्या देश के ‘प्रधान संसदीय’ क्षेत्र में भाजपाई कार्यकर्ताओं को दुष्कर्म करने की विशेष छूट और स्वतंत्रता मिली हुई है? बेहद शर्मनाक”!

हाईकोर्ट ने दी जमानत

आपको बता दें कि गैंगरेप के दो आरोपी कुणाल पांडे और अभिषेक चौहान को इलाहाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है। कोर्ट ने कुणाल पांडे की जमानत याचिका 4 जुलाई को स्वीकार कर ली थी, जबकि दूसरे आरोपी अभिषेक चौहान की जमानत याचिका 2 जुलाई को मंजूर हो गई थी। वहीं अब दोनों जेल से बाहर आ गए हैं।

Exit mobile version