Home ख़ास खबरें Maharashtra Assembly Election से पहले Amit Shah और Sanjay Raut के बीच...

Maharashtra Assembly Election से पहले Amit Shah और Sanjay Raut के बीच तकरार! जानें शिवसेना MP के टॉप कंट्रोवर्शियल बयान

Amit Shah: केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जन्मदिन पर हम आपको Shiv Sena (UBT) MP Sanjay Raut द्वारा दिए टॉप कंट्रोवर्शियल बयानों के बारे में बताएंगे।

0
Amit Shah
सांकेतिक तस्वीर

Amit Shah: गृह मंत्री अमित शाह का आज 60वां जन्मदिन (Amit Shah Birthday) है। इस अवसर पर देश के विभिन्न हिस्सों से राजनेताओं के बधाई संदेश आ रहे हैं। पीएम मोदी (PM Narendra Modi), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) समेत अन्य कई नेताओं ने अमित शाह (Amit Shah) के जन्मदिन पर बधाई दी है। हालाकि इन सबसे इतर गृह मंत्री के इस खास दिन पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) का एक बयान सर्खियों में है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) के बीच संजय राउत ने अमित शाह से फोन पर बातचीत और मुलाकात की खबरों का खंडन करते हुए बड़ी बात कह दी है। Shiv Sena (UBT) सांसद का कहना है कि “जो दिल्ली में बैठकर महाराष्ट्र को लूट रहा है, उससे मिलने से अच्छा हम मर जाएंगे।” संजय राउत के इस बयान को लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। ऐसे में आइए हम आपको आज संजय राउत के उन टॉप कंट्रोवर्शियल बयानों के बारे में बताते हैं जिसमें उन्होंने अमित शाह (Amit Shah) का जिक्र किया है।

Sanjay Raut के टॉप कंट्रोवर्शियल बयान

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीखों के ऐलान के साथ ही अमित शाह और संजय राउत के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। बीते दिन संजय राउत और अमित शाह के बीच मुलाकात की खबर सोशल मीडिया पर तेजी से फैली। संजय राउत ने इस तरह के दावे को खारिज करते हुए कहा कि “जो दिल्ली में बैठकर महाराष्ट्र को लूट रहा है, उससे मिलने से अच्छा हम मर जाएंगे।”

संजय राउत ने यहां तक कह दिया कि “BJP या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) या शाह (Amit Shah) का समर्थन करना बीजापुर आदिल शाही वंश के जनरल अफजल खान और औरंगजेब से हाथ मिलाने के बराबर होगा।”

संजय राउत इससे पहले भी अमित शाह पर करारा प्रहार करते हुए निशाना साध चुके हैं। उन्होंने गणेश चतुर्थी पूजन के दौरान कहा था कि अमित शाह के मुंबई यात्रा पर तंज कसा था। सांसद संजय राउत ने कहा था कि “गृह मंत्री की हालिया मुंबई यात्रा से लोगों को डर लगने लगा है कि BJP ने मुंबई की सांस्कृतिक विरासत को गुजरात ले जाने की कोशिश की है।” उन्होंने ये भी कहा कि “कहीं लाल बाग के राजा को गुजरात लेकर तो नहीं जाएंगे।”

संजय राउत ने अमित शाह के एक बयान को कोट करते हुए उन पर निशाना साधा था जिसको लेकर खूब खबरें बनी थीं। दरअसल अमित शाह ने संजय राउत (Sanjay Raut) उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को औरंगजेब फैन क्लब का प्रमुख बताया था। गृह मंत्री के इस बयान का जवाब देते हुए शिसेना सांसद ने कहा था कि “यहां (मुंबई) शिवाजी फैन क्लब का शासन चलता है। भाजपा और गुजरात में औरंगजेब फैन क्लब का शासन चलता है क्योंकि औरंगजेब का जन्म यहीं हुआ था।”

शिसेना (UBT) MP और Amit Shah के बीच तकरार का कारण

शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) और अमित शाह के बीच तकरार के कई प्रमुख कारण हैं। एक ओर संजय राउत जहां उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के प्रमुख सहयोगी हैं तो वहीं अमित शाह को पीएम मोदी का विश्वासपात्र और सहयोगी बताया जाता है। यही वजह है कि महाराष्ट्र में बीजेपी से अलग हो चुकी शिवसेना (यूबीटी) और संजय राउत पर सत्तारुढ़ दल के तमाम नेाता निशाना साधते हैं। इसमें अमित शाह (Amit Shah) का नाम भी शामिल है जो सार्वजनिक मंचों से संजय राउत व उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हैं।

संजय राउत भी इस मामले में गृह मंत्री से पीछे नहीं है और वे BJP पार्टी के स्थानीय नेताओं को छोड़ अक्सर पीएम मोदी और गृह मंत्री पर ही निशाना साधते हैं। शिवसेना (यूबीटी) कहती है कि “इन लोगों (BJP) ने हमारे नेताओं को जेल में डाला और पार्टी को तोड़कर हमारी सरकार गिराई। इसके अलावा महाराष्ट्र को गद्दारों (शिंदे गुट) के हाथों में सत्ता भी दिया और हम इस दर्द से जूझते रहे।” यही वजह है कि दोनों शीर्ष नेताओं के बीच जुबानी जंग छिड़ी रहती है।

Exit mobile version