Home ख़ास खबरें Assembly Election 2024: झारखंड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों का...

Assembly Election 2024: झारखंड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान जल्द, मुख्य चुनाव आयुक्त ने दी जानकारी; जानें डिटेल

Assembly Election 2024: इसी साल के आखिरी में झारखंड और महराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने है, जिसे लेकर चुनाव आयोग ने तैयारियां तेज कर दी है।

0
Assembly Election 2024
Rajiv Kumar

Assembly Election 2024: इसी साल के आखिरी में झारखंड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव(Assembly Election 2024) होने है, जिसके लेकर अब चुनाव आयोग ने तैयारियां तेज कर दी है। बताते चले कि चुनाव आयोग अपने दो दिवसीय झारखंड के दौरे पर है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के नेतृत्व में ईसीआई टीम ने राज्य में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारी के लिए आईजी, डीआईजी, डीईओ और एसपी के साथ बैठक की। इस दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा भी हुई। राजीव कुमार के नेतृत्व में ECI टीम का आज झारखंड में दूसरा दिन है। मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि वह परसों महाराष्ट्र के दौरे पर जा रहे है, जहां वह आईजी, डीआईजी, डीईओ और एसपी समेत कई राजनीतिक दलों के साथ बैठक करेंगे।

राजीव कुमार ने दी जानकारी

मीडिया से बात करते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि “परसों हम महाराष्ट्र के दौरे पर जा रहे हैं। उसके बाद बैठकर फैसला करेंगे और समय पर चुनाव कराएंगे। सीईसी ने आगे कहा कि उन्होंने बहुत सी बातें कही हैं और हमने इसे अपने प्रेस नोट में सूचीबद्ध किया है। यह हमारी वेबसाइट पर अपडेट किया गया है। हमने सभी प्रवर्तन एजेंसियों, डीसी और एसपी के साथ एक बैठक भी की है।

उन सभी को स्पष्ट निर्देश हैं कि चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष और प्रलोभन मुक्त होना चाहिए, और सभी दलों को समान अवसर मिलना चाहिए। किसी भी प्रकार के प्रलोभन को दूर किया जाना चाहिए। सीमाएं सील कर दी जाएंगी और टीमें वहां तैनात की जाएंगी। पड़ोसी राज्यों से किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। परसों हम महाराष्ट्र के दौरे पर जा रहे हैं, उसके बाद बैठकर तय करेंगे और समय पर चुनाव कराएंगे।

जल्द हो सकता है चुनाव तारीखों का ऐलान

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अगले हफ्तें चुनाव आयोग द्वारा दोनों राज्यों के लिए विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। गौरतलब है कि पहले राजीव कुमार के नेतृत्व में ECI टीम महाराष्ट्र जाएगी, जहां वह डीआईजी, डीईओ और एसपी के साथ बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि अगले हफ्ते तक चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है, हालांकि इसे लेकर अभी तक चुनाव आयोग द्वारा किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है।

Exit mobile version