Friday, October 18, 2024
Homeख़ास खबरेंLawrence Bishnoi Gang द्वारा Baba Siddiqui की हत्या का क्या Maharashtra Assembly...

Lawrence Bishnoi Gang द्वारा Baba Siddiqui की हत्या का क्या Maharashtra Assembly Election 2024 पर पड़ेगा असर? जानें क्या है विपक्ष की रणनीति

Date:

Related stories

Pappu Yadav Viral Video: Lawrence Bishnoi को चैलेंज करने वाले MP का खुलासा, खुद को बताया 100 राइफल का मालिक; देखें

Pappu Yadav Viral Video: 12 अक्टूबर की शाम महाराष्ट्र के मुंबई (Mumbai) शहर में हुआ एक हत्याकांड देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में चर्चा का विषय बना। दरअसल इसी दिन मुंबई में एनसीपी के कद्दावर नेता बाबा सिद्दीकी (Baba Siddique) की गोली मार कर हत्या कर दी गई।

Baba Siddiqui: Baba Siddiqui की हत्या के बाद से ही पूरे महाराष्ट्र में राजनीति गरमाई हुई है। विपक्ष द्वारा राज्य सरकार पर जमकर आरोप लगाया जा रहा है। इसी बीच चुनाव आयोग ने बीते दिन यानि 15 अक्टूबर को महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव के तारीखों की घोषणा कर दी गई है। मालूम हो कि महाराष्ट्र में 20 नवंबर को वोटिंग होनी है वहीं 23 नवंबर को चुनाव आयोग द्वारा वोटों की गिनती होगी। वहीं अब सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि क्या बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद Maharashtra Assembly Election 2024 पर असर पड़ सकता है।

गौरतलब है कि Baba Siddiqui की हत्या के बाद विपक्ष लगातार हमलावर नजर आ रहा है। शरद पवार ने भी बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद महाराष्ट्र के कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए थे और मौजूद सरकार पर जमकर हमला बोला था।

शरद पवार ने कानून व्यवस्था पर उठाए थे सवाल

Lawrence Bishnoi Gang द्वारा Baba Siddiqui की हत्या की जिम्मेदारी लेने के बाद अब विपक्ष लगातार बीजेपी सरकार पर हमलावर नजर आ रही है। इसी बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी शरदचंद्र पवार) के नेता शरद पवार ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा था कि “प्रदेश की ध्वस्त कानून व्यवस्था चिंता का विषय है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पूर्व राज्य मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या करना दुखद है।

अगर गृह मंत्री और शासक राज्य की गाड़ी को इतनी नरमी से आगे बढ़ाएंगे तो यह आम लोगों के लिए खतरे की घंटी हो सकती है। इसकी न सिर्फ जांच की जरूरत है, बल्कि जिम्मेदारी स्वीकार कर शासकों के पद से हटने की भी जरूरत है। बाबा सिद्दीकी को भावपूर्ण श्रद्धांजलि। उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं”।

क्या Maharashtra Assembly Election 2024 में विपक्ष को होगा फायदा?

बता दें कि इस बार एमवीए (महा विकास अघाड़ी) और महयुति गठबंधन के साथ सीधी टक्कर देखने को मिल सकती है। मालूम हो कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में महज 1 महीने का समय बच गया है। जिसके लेकर सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या Baba Siddiqui की मौत के बाद आगामी चुनाव में एमवीए (महा विकास अघाड़ी) जिसमे शरद पवार, उद्धव ठाकरे, कांग्रेस पार्टी मौजूद है, उनको फायदा मिलेगा? गौतरतलब है कि सिद्दीकी की हत्या के बाद से ही विपक्ष लगातार महाराष्ट्र सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर लगातार कटाक्ष कर रही है। हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि आगामी दिनों में चुनाव किस ओर करवट लेता है। जिसे देखना काफी दिलचस्प होगा।

क्या है विपक्ष की रणनीति

गौरतलब है कि कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष लगातार शिंदे सरकार पर हमलावर नजर आ रहा है। वहीं अब कई राजनीतिक विशेषज्ञों का मानना है कि आने वाले दिनों में भी विपक्ष महाराष्ट्र में कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को घेर सकती है। खैर यह तो आने वाले दिनों में पता चल पाएगा कि आखिर कौन किसपर भारी पड़ता है, और महाराष्ट्र की जनता किसको सत्ता की चाबी प्रदान करती है।

Latest stories