Home देश & राज्य उत्तराखंड CM Dhami ने केंद्र सरकार से मांगे 2942 करोड़ रुपए, PM Modi...

CM Dhami ने केंद्र सरकार से मांगे 2942 करोड़ रुपए, PM Modi से इन मुद्दों पर की चर्चा

0

 PM Modi: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी लगातार राज्य के विकास को लेकर प्रयासरत हैं । ऐसे में उन्होंने सोमवार को दिल्ली स्थित पीएम आवास परप्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की है। इस दौरान राज्य में चल रहे विकास कार्यों के बारे में पीएम मोदी को जानकारी दी है।उन्होंने पीएम मोदी से रोजगार और राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भी अपनी बात को रखा है। ऐसे में आने वाले समय में उत्तराखंड के युवाओं के लिए केंद्र सरकार की तरफ से रोजगार के खुलने वाले हैं। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी ने भी मुख्यमंत्री धामी की खूब तारीफ की है। पीएम मोदी ने कहा है कि उत्तराखंड में बीजेपी की सरकार आने के बाद से खूब विकास हुआ है। इस विकास में सबसे ज्यादा योगदान मुख्यमंत्री धामी का है।

ट्वीट करके दी गई पीएम मोदी से मुलाकात की जानकारी

पीएम मोदी से इस मुलाकात की जानकारी उत्तराखंड मुख्यमंत्री के दफ्तर से ट्वीट के माध्यम से दिया गया है। इस दौरान ट्वीट में लिखा गया है कि ” मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिष्टाचार भेंट कर भारत सरकार द्वारा राज्य के विकास हेतु जमरानी बांध परियोजना की स्वीकृति सहित विभिन्न साह्यतित परियोजनाओं व पूंजीगत परियोजनाओं हेतु व्यापक सहयोग देने पर उनका आभार व्यक्त किया।”

वहीं सीएम धामी ने जल्द शुरू होने जा रही चार धाम यात्रा के लिए भी पीएम मोदी को आने के लिए कहा है। वहीं सीएम धामी ने केंद्र सरकार के द्वारा लगातार दिए जा रहे सौगातों को लेकर पीएम मोदी का आभार जताया है।

ये भी पढ़ें: AAP In MP Election 2023: इस दिन से  CM Mann संग MP के चुनावी रण में उतरेंगे CM Kejriwal, जानें कितने सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

जोशीमठ के लिए मदद की मांग

वहीं सीएम धामी ने पीएम मोदी से इस मुलाकात के दौरान उत्तराखंड के जोशीमठ के पास रहने वाले लोगों की मदद करने के लिए कहा है। मिली जानकारी के मुताबिक सीएम ने जोशीमठ के विस्थापन कार्यों के लिए पीएम मोदी से 2942 करोड़ रूपये का आर्थिक पॅकेज मांगा है। वहीं सीएम धामी की तरफ से कहा गया है कि जल्द ही उत्तराखंड के लोगों को वंदे भारत ट्रेन की सौगात भी मिलने वाली है।

ये भी पढ़ें: Manish Sisodia के मंत्री पद से Resignation को लेकर खड़े हुए सवाल, जानें क्या है इसकी असल

Exit mobile version