Home ख़ास खबरें Congress-NC Alliance: बड़ी खबर! जम्मू कश्मीर चुनाव से पहले कांग्रेस और नेशनल...

Congress-NC Alliance: बड़ी खबर! जम्मू कश्मीर चुनाव से पहले कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने गठबंधन का किया ऐलान, जानें क्या है बीजेपी के लिए विकल्प

Congress-NC Alliance: जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने एक साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

0
Congress-NC Alliance
Congress-NC Alliance

Congress-NC Alliance: जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने एक साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है। बता दें कि कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद फारुख अब्दुल्ला से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। हालांकि कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस की बीच गठबंधन हो सकता है। लंबी मीटिंग के बाद फारुख अब्दुल्ला ने ऐलान कर दिया कि वह जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव कांग्रेस पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगें।

फारुख अब्दुल्ला ने दी जानकारी

मीडिया से बात करते हुए नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुख अब्दुल्ला ने कहा कि “कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और लोकसभा नेता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कहा,

“बैठक बहुत सौहार्दपूर्ण माहौल में हुई। गठबंधन पटरी पर है और भगवान की कृपा से यह अच्छा चलेगा। फाइनल है, आज शाम तक इसे मंजूरी मिल जाएगी। यह गठबंधन सभी 90 सीटों पर हो चुका है। उन्होंने आगे कहा कि मैंने आपसे कहा था कि राज्य का दर्जा हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है। हमने यह वादा किया है। इस राज्य ने बुरे दिन देखे हैं। हमें उम्मीद है राज्य को उसकी सारी स्वायत्तता मिले और हम इस संबंध में हर तरह से इंडिया अलायंस के साथ खड़े हैं।”

बीजेपी के लिए क्या होगा विकल्प?

चुनाव आयोग द्वारा जम्मू कश्मीर में चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। मालूम हो कि कांग्रेस और एनसी ने गठबंधन कर लिया है। वहीं अब सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि क्या बीजेपी किसी क्षेत्रीय पार्टी के साथ गठबंधन करेगी। हालांकि बीजेपी की तरफ से ऐसी कोई भी अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन माना जा रहा है कि बीजेपी जम्मू में अकेले चुनाव लड़ सकती है, वहीं कश्मीर में बिना किसी पार्टी के साथ गठबंधन किए हुए बीजेपी निर्दलीय कैंडिडेट को अपना समर्थन दे सकती है। हालांकि आने वाले दिनों में देखना दिलचस्प होगी कि बीजेपी का अगल कदम क्या होता है। मालूम हो कि जम्मू कश्मीर में तीन चरणों में वोट ड़ाले जाएंगे, 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होगा, वहीं वोटो की गिनती 4 अक्टूबर को होगी और उसी दिन नतीजे आएंगे।

Exit mobile version