Home ख़ास खबरें G20 Summit 2023: जी20 की डिनर पार्टी के लिए दो पूर्व PM...

G20 Summit 2023: जी20 की डिनर पार्टी के लिए दो पूर्व PM को न्‍योता लेकिन खड़गे को नहीं, राहुल ने उठाए सवाल

G20 Summit 2023: जी20 शिखर सम्मेलन को देखते हुए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु की मेजबानी में आयोजित रात्रिभोज में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को निमंत्रण न देने से सियासी गलियारों में संग्राम मचा है। वहीं इस दौरान देश के दो पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा और डा. मनमोहन सिंह को शामिल होने के लिए न्योता दिया गया है।

0
G20 Summit 2023
G20 Summit 2023

G20 Summit 2023: देश की राजधानी दिल्ली में जी20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) का आयोजन होना है। इस पर देश-दुनिया की नजरें टिकी हैं। इसे भारत के मान-सम्मान से भी लेकर जोड़ा जा रहा है। कहा जा रहा है कि इतने बड़े स्तर के कार्यक्रम का आयोजन करना भारत के लिए एक बड़े उपलब्धि के समान है। इस संबंध में एक और बड़ी खबर सामने आई है जिसमें जी20 (G20 Summit) डिनर में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को आमंत्रित नहीं किए जाने पर सियासी संग्राम मचा है।

इसको लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना बयान दिया है। राहुल ने कहा है कि विपक्ष के नेता को न आमंत्रित करना भारत की 60% आबादी के नेतृत्व को महत्व नहीं देने जैसा है। बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु की मेजबानी में दिए गए डिनर में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा को न्योता दिया गया है।

राहुल गांधी ने कही ये बात

बता दें कि राहुल इन दिनों यूरोप के दौरे पर हैं। वहां उन्होंने जी20 डिनर में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को आमंत्रित नहीं किए जाने वाले प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि विपक्ष को महत्व न देना भारत की 60% आबादी के नेता को महत्व नहीं देने के जैसा है। उन्होंने इस दौरान ये भी कहा कि ऐसा करने के पीछे सरकार की एक सोच है। बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के मेजबानी में शनिवार यानी 9 सितंबर को जी20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) के आयोजन स्थल भारत मंडपम में रात्रिभोज का आयोजन किया गया है। इसमें विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को स्थान न देने से सियासी गलियारों में इस संबंध में चर्चा जारी है।

रात्रिभोज में शामिल हो सकते हैं पूर्व पीएम

बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु की मेजबानी में आयोजित रात्रिभोज में देश के दो पूर्व प्रधानमंत्री को शामिल होने का न्योता दिया गया है। इसमें एचडी देवगौड़ा और डा. मनमोहन सिंह के नाम हैं। हालाकि एचडी देवगौड़ा ने अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए रात्रिभोज में शामिल होने से इंकार कर दिया है। वहीं इसके अतिरिक्त विपक्ष से बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी डिनर पार्टी में हिस्सा लेंगी। बता दें कि इस डिनर पार्टी का आयोजन कल यानी 9 सितंबर को होना है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version