Home देश & राज्य शराबी हो जाएं सावधान ! CM SHIVRAJ ने नई आबकारी नीति में...

शराबी हो जाएं सावधान ! CM SHIVRAJ ने नई आबकारी नीति में किया बड़ा बदलाव, अब एक गलती पड़ेगी भारी

0

CM SHIVRAJ: मध्य प्रदेश में बनी नई आबकारी नीति की तारीफ चारों तरफ हो रही हैं। सरकार की तरफ से शनिवार को शराब पीने पर पूर्णतः प्रतिबंध लगा दिया गया है। बता दें कि कुछ समय पहले राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने शराब के मुद्दे को बड़े ही गंभीरता से सरकार के सामने रखा था। ऐसे में सीएम शिवराज सिंह ने उन्हें आश्वाशन दिया था की सरकार बहुत जल्द इस पर कड़ा रुख अपनाएगी।

ऐसे में शिवराज सिंह ने शनिवार को बैठक करके नई शराब नीति के तहत इस पर नैतिक प्रतिबंध लगा दिया है। सीएम ने प्रतिबंध लगाए जाने के बाद कहा है कि “मध्य प्रदेश के विकास के लिए सरकार के पास पैसों की कमी नहीं हैं। राज्य का विकास इसी तरह से निरंतर जारी रहेगा लेकिन शराब पर अब प्रतिबंध रहेगा। वहीं उन्होंने नई शराब नीति के लागू होने के पीछे पूर्व सीएम उमा भारती के योगदानों का भी जिक्र किया है।

समाज में आएगा बड़ा बदलाव – CM SHIVRAJ

सीएम शिवराज सिंह चौहान शनिवार को रविंद्र भवन में ‘मातृ शक्ति के सम्मान’ कार्यक्रम में पहुंचे हुए थे। इस कार्यक्रम का आयोजन नई आबकारी नीति लाने की खुशी में रखा गया था। इस कार्यक्रम के संबोधन में शिवराज सिंह चौहान ने सबसे पहले मध्य प्रदेश की जनता का अभिवादन किया। सीएम ने अपने संबोधन के शुरुआत में ही कहा कि ” अब मध्य प्रदेश में सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने पर पूर्णतः रोक लगा दिया गया है। इससे हमारे समाज में एक बड़ा बदलाव होगा। अगर कोई व्यक्ति सार्वजनिक या धार्मिक स्थल के समीप शराब पीते हुए पकड़ा गया तो पुलिस उसके ऊपर शख्त कार्रवाई करेगी।”

सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा है कि ” प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती मेरे बहन की तरह है। उनके द्वारा दिए हुए प्रत्येक सलाह को मानूंगा। मध्य प्रदेश की मां, बहन, बेटियों पर अब और अत्याचार नहीं होने दिया जाएगा।”

ये भी पढ़ें: Russia-Ukraine War के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में शांति प्रस्ताव पारित, जानिए भारत ने प्रस्ताव से क्यों बनाई दूरी?

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने किया तारीफ

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने सीएम शिवराज के द्वारा उठाए गए शराब के इस फैसले की जमकर तारीफ की है। उमा भारती ने कहा है कि शराब पीकर लोग मध्य प्रदेश की बहन, बेटियों पर अत्याचार करते थे लेकिन अब सीएम शिवराज ऐसा नहीं होने देंगे। बता दें कि सीएम शिवराज सिंह के नए आबकारी नीति में शराब की दुकान पर भी बैठकर शराब पीने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Russia-Ukraine War के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में शांति प्रस्ताव पारित, जानिए भारत ने प्रस्ताव से क्यों बनाई दूरी?

 

Exit mobile version