Home ख़ास खबरें Ghulam Nabi Azad का बड़ा बयान, कहा- ‘इस्लाम से भी पुराना है...

Ghulam Nabi Azad का बड़ा बयान, कहा- ‘इस्लाम से भी पुराना है हिंदू धर्म, कश्मीरी पंडितों का करवाया गया था धर्म परिवर्तन

0
Ghulam Nabi Azad Viral Video
Ghulam Nabi Azad Viral Video

Ghulam Nabi Azad: वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kasmir) के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने इस्लाम और कश्मीर को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उनके इस बयान का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिस पर लोग अगल-अगल तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

दरअसल, वायरल वीडियो में आजाद हिंदू-मुसलमान विवाद पर बोलते हुए नजर आ रहे हैं। ये वीडियो किसी कार्यक्रम या रैली का बताया जा रहा है। वीडियो में आजाद कहते हैं की हिंदू धर्म दुनिया का सबसे पुराना धर्म है। ये इस्लाम धर्म से भी पुराना है।

जम्मू कश्मीर में पहले सब हिंदू रहते थे

डेमोक्रेटिक आजाद पार्टी (Democratic Azad Party) के प्रमुख गुलाम नबी आजाद वीडियो में जम्मू कश्मीर की डेमोग्राफी पर बात कर रहे हैं। वीडियो में आजाद कहते हुए दिख रहे हैं की जम्मू कश्मीर में पहले कोई भी मुस्लिम नहीं था। यहां सब हिंदू रहा करते थे।

‘हम सब हिंदू धर्म में ही पैदा हुए थे’

उन्होंने कहा कि 600 साल पहले यह एक हिंदू राज्य हुआ करता था, जहां कश्मीरी पंडित रहते थे। लेकिन, धीरे-धीरे यहां परिवर्तन देखने को मिला और फिर कश्मीरी पंडितों का धर्म परिवर्तन करवाकर उन्हें इस्लाम कबूल करवाया गया। इस हिसाब से देखें तो यहां आज ही सब हिंदू हैं, क्योंकि हम सब हिंदू धर्म में ही पैदा हुए थे।

‘इस्लाम से भी पुराना है हिंदू धर्म’

इसके साथ ही उन्होंने इस्लाम धर्म को लेकर एक बड़ा दावा भी किया। उन्होंने कहा कि इस्लाम नहीं बल्कि हिंदू धर्म इस दुनिया का सबसे पुराना धर्म है। इस्लाम तो मात्र 1500 साल पहले आया है, जबकि हिंदू धर्म उससे भी पुराना है।

‘भारत पहले से ही एक हिंदू देश था’

उन्होंने कहा कि भारत पहले से ही हिंदू देश था, वे (इस्लाम) बाहर से आकर यहां बसे। मुगलों की सेना में उनके बस 10-20 लोग ही हुआ करते थे, बाकी सब हिंदू और सिख धर्मों से धर्मांतरित हैं। उन्होंने कहा कि कश्मीर इसका एक उदाहरण है। जहां पहले कोई मुसलमान नहीं था।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version