Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंHaryana Election 2024: रेसलर Vinesh Phogat और Bajrang Punia के चुनाव लड़ने...

Haryana Election 2024: रेसलर Vinesh Phogat और Bajrang Punia के चुनाव लड़ने को लेकर कांग्रेस जल्द कर सकती है फैसला, जानें डिटेल

Date:

Related stories

INDIA गठबंधन में दरार? Jammu Kashmir में Omar Abdullah के शपथ से पहले Congress का सरकार को बाहर से समर्थन का ऐलान, क्या होगा...

Omar Abdullah Oath Ceremony: जम्मू-कश्मीर के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है। दरअसल आज दशक भर बाद जम्मू-कश्मीर में चुनी हुई सरकार का शपथ ग्रहण हो रहा है और उमर अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री पद की शपथ (Omar Abdullah Oath Ceremony) ली है।

क्या ‘INDIA Bloc’ में आई दरार? UP उपचुनाव के लिए सपा ने Congress को तवज्जो दिए बिना जारी कर दी उम्मीदवारों की सूची; पढ़ें...

UP By-Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के परिणाम देश की राजनीति में एक नज़ीर के तौर पर पेश किए जा रहे हैं। इसे कांग्रेस के लिए बड़ा झटका तो वहीं BJP की सफल रणनीति का उदाहरण बताया जा रहा है।

Haryana Election 2024: हरियाणा में चुनाव तारीखों के ऐलान के बाद से ही सियासत एक बार फिर गरमा गई है। आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। बीजेपी- कांग्रेस एक दूसरे पर जमकर हमला बोल रही है। इसी बीच हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल Vinesh Phogat और Bajrang Punia के हरियाणा से चुनाव लड़ने की अटकले तेज हो गई है। बता दें कि कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने दोनों पहलवानों से बीते दिन यानि 4 सितंबर को मुलाकात की थी। जिसके बाद उम्मीद लगाई जा रही है कि दोनों को विधानसभा का टिकट मिल सकता है। हालांकि कांग्रेस पार्टी की तरफ से इसे लेकर कोई भी अधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

इन सीटों पर दोनों लड़ सकते है चुनाव

मालूम हो कि बीते दिन राहुल गांधी ने Vinesh Phogat और Bajrang Punia से मुलाकात की थी। इसके बाद कयास लगाए जा रहे है कि दोनों को कांग्रेस टिकट दे सकती है। वहीं विनेश, जुलाना और बजरंग पूनिया, बादली सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। राहुल गांधी से मुलाकात के बाद विनेश और बजरंग ने कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से भी मुलाकात की थी। जिसके बाद से कयासों का बाजार और गर्म हो गया है। हालांकि अब देखना दिलचस्प होगा कि इसे लेकर अधिकारिक ऐलान कब किया जाता है क्योंकि कांग्रेस अब तक 66 उम्मीदवारों के नाम तय कर चुकी है।

क्या कांग्रेस लगा रही है बड़ा दांव?

अगर कांग्रेस द्वारा Vinesh Phogat और बजरंग पुनिया को टिकट दिया जाता है तो सबसे बड़ा सवाल यह है कि आखिर क्यों इस बार कांग्रेस खिलाड़यों पर दांव लगा रही है। मालूम हो कि पेरिस ओलंपिक के बाद विनेश यूथ आइकन बन चुकी है। दिल्ली एयरपोर्ट पर भारी संख्या में लोग विनेश फोगाट का स्वागत करने पहुंचे इस दौरान कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा भी मौजूद थे। इसके बाद कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने विनेश से मुलाकात की थी।

वहीं हाल ही में किसान आंदोलन के 200 दिन पूरे होने पर विनेश फोगाट शंभू बॉर्डर पहुंची थी जहां उन्होंने किसानों को संबोधित किया था और किसानों की बात सुनने को लेकर केंद्र सरकार से अपील की थी। हालांकि उस वक्त चुनाव लड़ने के सवाल पर विनेश ने किसी भी प्रकार का जवाब नहीं दिया था। वहीं अब देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस पार्टी दोनों रेसलरों को किन जगहों से टिकट देती है।

Latest stories