Home ख़ास खबरें India Bangladesh Relation: शेख हसीना और PM Modi की मुलाकात आज! रक्षा,...

India Bangladesh Relation: शेख हसीना और PM Modi की मुलाकात आज! रक्षा, एनर्जी समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

India Bangladesh Relation: बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना दो दिवसीय भारत दौरे पर है। वहीं आज वह पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी।

0
India Bangladesh Relation
India Bangladesh Relation

India Bangladesh Relation: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना दो दिवसीय भारत दौरे पर है। आपको बता दें कि बीते दिन यानि शुक्रवार को शेख हसीना नई दिल्ली पहुंची। जहां उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से मुलाकात की। वहीं आज शेख हसीना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। माना जा रहा है कि इस मुलाकात में कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। सूत्रों के अनुसार रक्षा समझौते के साथ- साथ फाइनेंसियल पैकेज पर भी चर्चा हो सकती है।

महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

बांग्लादेश के प्रधानमंत्री शेख हसीना शुक्रवार सुबह राजघाट पहुंची जहां उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद उन्हें एक किताब और महात्मा गांधी की एक प्रतिमा उपहार में दी गई। गौरतलब है कि 2 हफ्तों के अंदर शेख हसीना का यह दूसरा भारत दौरा है। वहीं आज शेख हसीना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी। जानकारी के मुताबिक रक्षा, पावर, एनर्जी, कनेक्टिविटी समेत कई मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है।

राष्ट्रपति भवन में शेख हसीना का स्वागत

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना का आज सुबह राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में औपचारिक स्वागत किया गया। यहां पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया।

प्रधानमंत्री शेख हसीना और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में एक-दूसरे देशों के मंत्रियों और प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

पीएम मोदी और शेख हसीना की मुलाकाता आज

तीसरी बाद पीएम पद की शपथ के बाद प्रधानमंत्री मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना आज मुलाकात करेंगी। पड़ोसी देश होने के नाते यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। जानकारी के मुताबिक रक्षा क्षेत्र, पावर एंड एनर्जी, व्यापार को बढ़ाने के उद्देश्य समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। मालूम हो कि बांग्लादेश इस समय भारत से 1160 मेगावाट बिजली आयात कर रहा है। इसके साथ ही बांग्लादेश से हाई स्पीड डीजल की ढुलाई के लिए भारत बांग्लादेश मैत्री पाइपलाइन की उद्घाटन दोनो प्रधानमंत्रियों के बीच मार्च 2023 में किया गया था।

Exit mobile version