Home ख़ास खबरें J-K Assembly Election 2024: JKPC चीफ Sajjad Gani Lone ने PM Modi...

J-K Assembly Election 2024: JKPC चीफ Sajjad Gani Lone ने PM Modi से क्यों कर दी कश्मीरियों से माफी मांगने की मांग?

J-K Assembly Election 2024: JKPC चीफ ने Sajjad Gani Lone ने PM Modi से कश्मीरी लोगों से माफी मांगने की खास मांग कर डाली है।

0
J-K Assembly Election 2024
फाइल फोटो- Sajjad Gani Lone and PM Modi

J-K Assembly Election 2024: जम्मू-कश्मीर में दशकों बाद वर्ष 2024 में विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं। इस विधानसभा चुनाव को लेकर कश्मीरियों के अंदर खूब उत्साह देखने को मिल रहा है और लोग बेसब्री से मतदान की तारिख का इंतजार कर रहे हैं। विधानसभा चुनाव से पूर्व जम्मू-कश्मीर में सक्रिय विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रमुख द्वारा कई तरह के बयान दिए जा रहे हैं जिसको लेकर खूब सुर्खियां बन रही हैं। (J-K Assembly Election 2024)

जम्मू-कश्मीर की राजनीतिक पार्टी जम्मू एंड कश्मीर पीपल्स कांफ्रेंस (JKPC) के चीफ सज्जाद गनी लोन (Sajjad Gani Lone) ने भी इसी क्रम में एक बड़ा बयान दे दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई के साथ आयोजित पॉडकास्ट इंटरव्यू में उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा है कि “पीएम मोदी (PM Modi) को कश्मीरियों से माफी मांगनी चाहिए और कहना चाहिए कि अनजाने में हमसे (केन्द्र सरकार) कुछ ऐसा हुआ जिससे शायद आप (कश्मीरी) अपमानित हुए हों।”

Sajjad Gani Lone ने की बड़ी मांग

जम्मू एंड कश्मीर पीपल्स कांफ्रेंस (JKPC) के चीफ सज्जाद गनी लोन (Sajjad Gani Lone) ने स्मिता प्रकाश के साथ एक पॉडकास्ट इंटरव्यू में पीएम मोदी से बड़ी मांग कर दी है। उन्होंने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि “पहले शायद कश्मीरी भारत का हिस्सा बनना नहीं चाहते थे, लेकिन अब ऐसा लगता है कि भारत ही हमें अपना हिस्सा नहीं बनाना चाहता।”

सज्जान गनी के इस बयान पर स्मिता प्रकाश पूछती हैं कि भारत को क्या करना चाहिए? इसका जवाब देते हुए सज्जाद गनी कहते हैं कि “पीएम मोदी (PM Modi) को कश्मीरियों से माफी मांगनी चाहिए और कहना चाहिए कि हो सकता है अनजाने में हमसे कुछ ऐसा हुआ जिससे शायद आप अपमानित महसूस करते हों। आप (कश्मीर) भी अन्य राज्यों के जैसे हमारे शरीर (देश) का हिस्सा हो।” सज्जान गनी लोन द्वारा दिए गए इस बयान को लेकर अब खूब सुर्खियां बन रही हैं।

जम्मू-कश्मीर में दशकों बाद हो रहा विधानसभा चुनाव

जम्मू-कश्मीर में वर्ष 2014 के बाद अब 2024 में सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो रहा है। चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई शेड्यूल के मुताबिक इस केन्द्र शासित प्रदेश में तीन चरणों में मतदान संपन्न होंगे। पहले चरण का मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण का मतदान 25 सितंबर तो तीसरे चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होगा। वहीं चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को सामने आएंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस, सीपीआई (M) और जम्मू-कश्मीर पैंथर्स पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रही है। वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) जैसे राजनीतिक अकेले ही जम्मू-कश्मीर के चुनावी मैदान में है।

Exit mobile version