Friday, October 18, 2024
Homeख़ास खबरेंडोडा, किश्तवाड़ समेत जम्मू कश्मीर की 24 सीटों पर पहले चरण का...

डोडा, किश्तवाड़ समेत जम्मू कश्मीर की 24 सीटों पर पहले चरण का मतदान जारी, अमित शाह ने लोगों से की यह खास अपील

Date:

Related stories

Kalpana Murmu Soren के सहारे ‘चंपई फैक्टर’ से पार पाने की कोशिश में JMM? जानें Hemant Soren की खास रणनीति

Jharkhand Assembly Election 2024: महाराष्ट्र के साथ ही झारखंड में भी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। राज्य में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

52 लाख परिवारों को मुफ्त LPG सिलेंडर, करोड़ों महिलाओं को 1500 की सहायता; Ajit Pawar के रिपोर्ट कार्ड को कैसे मात देगा MVA?

Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र में विधासभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो गया है। चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक राज्य में 20 नवंबर को विधानसभा की सभी 288 सीटों पर मतदान होगा। वहीं 23 नवंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा।

Maharashtra Jharkhand Election Date 2024: महाराष्ट्र और झारखंड में अब छिड़ेगा संग्राम! EC ने की मतदान के तारीखों की घोषणा

Maharashtra Jharkhand Election Date 2024: चुनाव आयोग महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है।

हरियाणा में Congress की हार के बाद Mallikarjun Kharge के सुर में सुर मिलाते नजर आए Rahul Gandhi, क्या साख पर लगेगी डेंट?

Rahul Gandhi: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) के बाद नतीजों का ऐलान हो चुका है। हरियाणा में तस्वीर अब साफ है और ये स्पष्ट है कि BJP पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

Jammu and Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू कश्मीर में आज यानि 18 सितंबर को पहले चरण का मतदान जारी है। (Jammu and Kashmir Assembly Election 2024) आपको बता दें कि पहले चरण में 24 सीटों पर मतदान जारी है। मालूम हो कि जम्मू कश्मीर में पूरे 10 साल बाद चुनाव हो रहा है। जिसको देखते हुए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजमाम किए गए है। जानकारी के मुताबिक सुबह 9 बजे तक जम्मू कश्मीर में 11.11 प्रतिशत वोटिंग हुई है। बताते चले कि आज 219 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी। इसी बीच जम्मू कश्मीर के एलजी, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील की है।

इन विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी

जम्मू कश्मीर की 24 विधानसभा सीटों पर पहले चरण का मतदान जारी है। बता दें कि कश्मीर डिवीजन की 16 सीटें और जम्मू संभाग में 8 सीटों पर वोटिंग हो रही है। जिसमे किश्तवाड़, डोडा, पंपोर, त्राल, पुलवामा, राजपोरा, ज़ैनापोरा समेत 24 सीटें शामिल है। इन जगहों पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिया घटना न हों।(Jammu and Kashmir Assembly Election 2024)

अमित शाह ने लोगों से की यह खास अपील

आपको बता दें कि अमित शाह ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “आतंकमुक्त जम्मू-कश्मीर का निर्माण, वहाँ नागरिकों के अधिकारों की रक्षा और विकास कार्यों को गति दृढ़ इच्छाशक्ति वाली सरकार ही दे सकती है।

आज जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान के लिए जा रहे मतदाताओं से मेरी यह अपील है कि एक ऐसी सरकार बनाने के लिए बढ़-चढ़कर मतदान करें, जो यहाँ के युवाओं की शिक्षा, रोजगार, महिलाओं के सशक्तीकरण और क्षेत्र में अलगाववाद व परिवारवाद की समाप्ति के लिए प्रतिबद्ध हो। पहले मतदान, फिर जलपान”।

जम्मू कश्मीर के लोग भारी संख्या में करें मतदान

जम्मू कश्मीर के उप- राज्यपाल मनोज सिन्हा ने लोगों से अपील करते हुए लिखा कि “जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव आज से शुरू हो रहे हैं। मैं उन सभी मतदाताओं से आह्वान करता हूं जिनके विधानसभा क्षेत्रों में आज पहले चरण में मतदान हो रहा है,

वे रिकॉर्ड संख्या में आएं और अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करें। मैं विशेष रूप से युवाओं, महिलाओं और पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं”।

Latest stories