Home ख़ास खबरें Srinagar में गरजे PM Modi, पहले चरण के चुनाव में हुए मतदान...

Srinagar में गरजे PM Modi, पहले चरण के चुनाव में हुए मतदान को बताया ऐतिहासिक; सियासी परिवारवाद पर कही ये बड़ी बात

Jammu Kashmir Assembly Election 2024: PM Modi ने आज Srinagar में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्षी दलों पर करारा प्रहार बोला है।

0
Jammu Kashmir Assembly Election 2024
फाइल फोटो- PM Narendra Modi

Jammu Kashmir Assembly Election 2024: जम्मू-कश्मीर में दशक भर बाद हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर केन्द्र शासित प्रदेश का पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है। जम्मू-कश्मीर में भी अपना प्रभुत्व कायम करने को आतुर बीजेपी चुनावी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए लगातार प्रयासरत है। इसी क्रम में आज बीजेपी के सबसे लोकप्रिय नेता और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) पार्टी के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करने श्रीनगर पहुंचे। पीएम मोदी ने श्रीनगर (Srinagar) से हुंकार भरते हुए राजनीतिक परिवारवाद पर जमकर निशाना। उन्होंने इसके अलावा पहले चरण के चुनाव में हुए रिकॉर्ड मतदान को ऐतिहासिक बताते हुए लोगों की सराहना भी की। (Jammu Kashmir Assembly Election 2024)

Srinagar में गरजे PM Modi

पीएम मोदी ने आज श्रीनगर से हुंकार भरते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ”यहां के तीन परिवार जम्मू-कश्मीर की राजनीति को अपनी जागीर मानते हैं। वे अपने परिवार के अलावा किसी और को आगे नहीं आने देना चाहते। नहीं तो उन्होंने पंचायत, बीडीसी और डीडीसी के चुनाव क्यों रोक दिए? उन्हें लगा कि इससे राजनीति में नये लोग उभरेंगे और उनके पारिवारिक शासन को चुनौती मिलेगी. उनके स्वार्थ का नतीजा यह हुआ कि यहां के युवाओं का लोकतंत्र से विश्वास उठने लगा।”

पीएम मोदी ने कहा कि “पहले की तुलना में अब बहुत बदलाव आ गया है। आज देर रात तक प्रचार चल रहा है और यहां के युवाओं में विश्वास पैदा हो गया है कि उनका वोट ही लोकतंत्र ला सकता है। एक समय था जब यहां पर तिरंगा फहराना जान जोखिम में डालने वाला काम था। सालों तक यहां के लोग लाल चौक पर आने से डरते थे और अब श्रीनगर के बाजार ईद और दिवाली दोनों पर्व पर रौनक से भरे रहते हैं। अब लाल चौक बाजार में देर शाम तक हलचल रहती है और देश-दुनिया से पर्यटक यहां आते हैं।”

कश्मीरी पंडितों का जिक्र

पीएम मोदी ने श्रीनगर की चुनावी जनसभा में कश्मीरी पंडितों का जिक्र करते हुए अहम बात कह दी। उन्होंने कहा कि “हमारे कश्मीरी पंडितों ने कश्मीरियत को बढ़ावा देने में बड़ी भूमिका निभाई है। लेकिन तीन परिवारों की स्वार्थी राजनीति ने कश्मीरी हिंदुओं को उनके घरों से बेघर कर दिया। ये तीन परिवार और उनके लोग यहां के कश्मीरी हिंदुओं और सिख भाई-बहनों पर हुए हर जुल्म में भागीदार बने रहे। कांग्रेस-एनसी-पीडीपी ने सिर्फ बंटवारा किया, लेकिन बीजेपी ‘दिल’ और दिल्ली के बीच की दूरियां मिटा रही है।”

जम्मू-कश्मीर में शिक्षा को देंगे बढ़ावा

पीएम मोदी ने श्रीनगर की धरा से जम्मू-कश्मीर में शिक्षा को और बढ़ावा देने का ऐलान किया। उन्होंने अपनी सरकार द्वारा किए प्रयासों का जिक्र करते हुए कहा कि “आज लगभग 50000 छात्र स्कूल लौटे हैं। हमने 15000 स्कूलों में प्री-प्राइमरी कक्षाएं शुरू की हैं, जिससे 1.5 लाख से अधिक बच्चे लाभान्वित हुए हैं। इसके अलावा, लगभग 250 स्कूलों को पीएम एसएचआरआई स्कूलों में अपग्रेड किया जा रहा है। यहां कई डिग्री कॉलेज, इंजीनियरिंग और राजनीति विज्ञान कॉलेज बनाए गए हैं।”

पीएम मोदी ने कहा है कि “बीते 5 वर्षों में, यहां लगभग 1100 नई मेडिकल सीटें, 1500 नर्सिंग की सीटें और 1600 से ज्यादा पैरामेडिकल की सीटें जम्मू-कश्मीर के युवाओं के लिए जोड़ी गई हैं। मुझे मुझे खुशी है कि जम्मू-कश्मीर में युवाओं के रोजगार के लिए बड़ी घोषणाएं की गई हैं। भाजपा यह सुनिश्चित करेगी कि सक्षम लोगों को बिना किसी धोखाधड़ी के सरकारी नौकरियां मिलें।”

‘शांति बहाल करने की दिशा में काम’

पीएम मोदी ने कहा है कि “पहले युवा स्कूल और कॉलेजों के बाहर पढ़ाई से दूर थे और ये तीन परिवार (कांग्रेस, एनसी और पीडीपी) उनके हाथों में पत्थर देकर खुश थे। इन लोगों ने अपने फायदों के लिए युवाओं का भविष्य बर्बाद किया है। हमारा इरादा जम्मू-कश्मीर को आतंक और आतंकवाद से मुक्त कराना और यहां के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करना है।”

पीएम मोदी का कहना है कि “हम यहां ईमानदारी से शांति बहाल करने की दिशा में काम कर रहे हैं। आज पूरे जम्मू-कश्मीर में स्कूल और कॉलेज सुचारू रूप से चल रहे हैं और नए स्कूल, नए कॉलेज, एम्स, मेडिकल कॉलेज और आईआईटी बनाए जाने की खबरें आ रही हैं।”

Exit mobile version