Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंJammu Kashmir में खुला AAP का खाता, डोडा से Mehraj Malik की...

Jammu Kashmir में खुला AAP का खाता, डोडा से Mehraj Malik की धाकड़ जीत; CM Bhagwant Mann ने दी बधाई

Date:

Related stories

Kalpana Murmu Soren के सहारे ‘चंपई फैक्टर’ से पार पाने की कोशिश में JMM? जानें Hemant Soren की खास रणनीति

Jharkhand Assembly Election 2024: महाराष्ट्र के साथ ही झारखंड में भी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। राज्य में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान होगा और नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

Valmiki Jayanti 2024 पर आयोजित शोभा यात्रा में शामिल हुए CM Bhagwant Mann, जालंधर में लिया महर्षि का आशीर्वाद

Valmiki Jayanti 2024: सोशल मीडिया पर आज रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मिकी का नाम तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसका खास कारण है महर्षि वाल्मिकी (Maharishi Valmiki) जी की जयंती।

52 लाख परिवारों को मुफ्त LPG सिलेंडर, करोड़ों महिलाओं को 1500 की सहायता; Ajit Pawar के रिपोर्ट कार्ड को कैसे मात देगा MVA?

Maharashtra Assembly Elections 2024: महाराष्ट्र में विधासभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान हो गया है। चुनाव आयोग की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक राज्य में 20 नवंबर को विधानसभा की सभी 288 सीटों पर मतदान होगा। वहीं 23 नवंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा।

वीर नायक बंदा सिंह बहादुर की जयंती पर सामने आई CM Bhagwant Mann की प्रतिक्रिया, बोले ‘पीड़ितों की रक्षा..’

CM Bhagwant Mann: पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में आज वीर नायक बाबा बंदा सिंह बहादुर की जयंती मनाई जा रही है।

Maharashtra Jharkhand Election Date 2024: महाराष्ट्र और झारखंड में अब छिड़ेगा संग्राम! EC ने की मतदान के तारीखों की घोषणा

Maharashtra Jharkhand Election Date 2024: चुनाव आयोग महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है।

Jammu Kashmir Election Results 2024: जम्मू-कश्मीर मे दशक भर बाद हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों (Jammu Kashmir Election Results 2024) का ऐलान जारी है। चुनाव आयोग की साइट पर दर्ज की गई जानकारी के मुताबिक केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन (India Alliance) को बहुमत मिलता नजर आ रहा है। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) का चुनाव दिल्ली और पंजाब की सत्ता में काबिज आम आदमी पार्टी (AAP) के लिए भी बेहद खास रहा है।

जम्मू-कश्मीर की डोडा (Doda) विधानसभा सीट से AAP प्रत्याशी मेहराज मलिक (Mehraj Malik) ने चुनाव जीतकर इस केन्द्र शासित प्रदेश में भी पार्टी का खाता खोल दिया है। डोडा से चुनाव आप प्रत्याशी मेहराज मलिक के चुनाव जीत जाने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। सीएम मान ने मेहराज मलिक के नाम शुभकामना संदेश जारी करते हुए अहम बात कह दी है।

Jammu Kashmir Election Results 2024 से जुड़े ताजा अपडेट

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दौरान हुए मतदान के बाद आज मतगणना का दौर जारी है। चुनाव आयोग की साइट पर दर्ज जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) की कुल 90 विधानसभा सीटों में से 35 सीटों पर नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) के उम्मीदवार जीत चुके हैं जबकि 6 सीटों पर इनकी बढ़त है।

22 विधानसभा सीट पर BJP के उम्मीवारों को जीत मिली है जबकि 7 सीटों पर इनकी बढ़त है। Congress की बात करें तो इनके उम्मीदवार 5 सीटों पर चुनाव जीत चुके हैं जबकि 1 सीट पर पार्टी की बढ़त है। PDP के 2 और AAP के 1 उम्मीदवार चुनाव जीत चुके हैं। वहीं अन्य क्षेत्रीय पार्टियों की बात करें तो 4 सीट पर इनकी जीत हो चुकी है जबकि 3 सीट पर ये बढ़ता बनाए हुए हैं।

AAP का खाता खुलने पर CM Bhagwant Mann की प्रतिक्रिया

जम्मू-कश्मीर की डोडा (52) विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के उम्मीदवार मेहराज मलिक (Mehraj Malik) ने धाकड़ जीत दर्ज की है। आप प्रत्याशी ने डोडा सीट पर 23228 वोट पाकर बीजेपी के गजय सिंह राणा को 4538 वोटों से हरा दिया है। AAP उम्मीदवार की इस धाकड़ जीत के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अहम प्रतिक्रिया सामने आई है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) के आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट जारी कर लिखा गया है कि “जम्मू-कश्मीर के डोडा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक जी को उनकी शानदार जीत के लिए बहुत बहुत मुबारकबाद। अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी का कारवां दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। अब देश के पांच राज्यों में ‘आप’ के विधायक हैं। पूरी लीडरशिप और कार्यकर्ताओं को भी बहुत बहुत बधाई। इन्कलाब जिंदाबाद”

Jammu Kashmir में AAP प्रत्याशी की जीत पर Arvind Kejriwal की प्रतिक्रिया

जम्मू-कश्मीर की डोडा विधानसभा सीट से AAP प्रत्याशी मेहराज मलिक की जीत के बाद आप संयोजक और दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया सामने आई है। Arvind Kejriwal के आधिकारिक एक्स हैंडल से पोस्ट जारी कर लिखा गया है कि “डोडा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार मेहराज मलिक द्वारा बीजेपी को हराकर शानदार जीत हासिल करने के लिए बहुत बहुत बधाई। आप बहुत अच्छा चुनाव लड़े। पांचवें राज्य में MLA बनने पर पूरी आम आदमी पार्टी को बधाई।”

ध्यान देने योग्य बात ये है कि आम आदमी पार्टी के विधायक अब दिल्ली, पंजाब, गुजरात और गोवा के अलावा केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में भी हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories