Home ख़ास खबरें Jaya Bachchan-Jagdeep Dhankar के बीच राज्यसभा में फिर तीखी नोक-झोंक! सपा सांसद...

Jaya Bachchan-Jagdeep Dhankar के बीच राज्यसभा में फिर तीखी नोक-झोंक! सपा सांसद बोलीं- ‘आपका लहजा…’

Jaya Bachchan-Jagdeep Dhankar: राज्यसभा में आज सपा सांसद जया बच्चन और सभापति जगदीप धनखड़ के बीच आज फिर तीखी नोक-झोंक हुई है।

0
Jaya Bachchan-Jagdeep Dhankar
फाइल फोटो- Jagdeep Dhankar & Jaya Bachchan

Jaya Bachchan-Jagdeep Dhankar: देश की संसद में बजट सत्र की कार्यवाही जारी है। बजट सत्र की बात करें तो इस बार प्रमुख रूप से प्रतिदिन हंगामे की खबर सामने आई है और राज्यसभा व लोकसभा की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ गई है। आज फिर एक बार राज्यसभा की कार्यवाही को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है और इसकी प्रमुख वजह है सपा सांसद जया बच्चन और राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ के बीच फिर से हुई तीखी नोक-झोंक।

समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने राज्यसभा में तल्ख अंदाज में सभापति को इंगित करते हुए कहा कि “आपका लहजा ठीक नहीं है और आप मुझे डांटने वाले होते कौन हैं।” सपा सांसद के इन आरोपों को लेकर सुर्खियों का बाजार गर्म है और सियासी गलियारों में इसकी खूब चर्चा हो रही है। (Jaya Bachchan-Jagdeep Dhankar)

Jaya Bachchan का आरोप

जया बच्चन ने आज राज्यसभा की कार्यवाही के दौरान विपक्षी सांसदों के साथ वॉकआउट कर लिया और सभापति जगदीप धनखड़ पर कई गंभीर आरोप लगाए। जया बच्चन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “मैंने सभापति द्वारा इस्तेमाल किए गए लहजे पर आपत्ति जताई और हम कोई स्कूली बच्चे नहीं हैं। जब विपक्ष के नेता बोलने के लिए खड़े हुए, तो उन्होंने माइक बंद कर दिया, आप ऐसा कैसे कर सकते हैं? आपको विपक्ष के नेता को बोलने की अनुमति देनी चाहिए।”

जया बच्चन ने ये भी कहा कि उपद्रवी और बुद्धिहीन जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना कहां तक जायज है। उन्होंने (सभापति) कहा कि आप एक सेलिब्रिटी होंगी लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं उनसे यह कह रही हूं कि मैं संसद की सदस्य हूं और मेरा पांचवां कार्यकाल है। मुझे पता है कि मैं क्या कह रही और जिस तरह से इन दिनों संसद में बातें की जा रही हैं, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ होगा।”

Jagdeep Dhankar का सख्त लहजा

देश के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने आज जया बच्चन के समक्ष सख्त लहजा अपनाया और उनको फटकार लगाई। जगदीप धनखड़ द्वारा जया अमिताभ बच्चन कहे जाने पर भड़की सपा सांसद को सभापति ने भी करारा जवाब दिया। उन्होंने सपा सांसद को बार-बार अपनी सीट पर बैठने की हिदायत देते हुए कहा कि “मुझे पता है कि इससे कैसे निपटना है।’ आपने बड़ी प्रतिष्ठा हासिल की है और आप जानती हैं कि एक एक्टर भी डायरेक्टर के निर्देश पर ही ऐक्टिंग करता है। आप वो नहीं देख पाती हैं, जो मैं यहां से देखता हूं।”

जगदीप धनखड़ ने ये भी कहा कि “मैं वैसा शख्स हूं जो आउट ऑफ द वे जाकर ऐसा नहीं कहता, लेकिन आप मेरे टोन, मेरे लहजे तक चली गई। मैंने बहुत एवॉयड किया। आप कोई होंगी, आप सेलिब्रिटी हैं, लेकिन आपको डेकोरम समझना होगा। मैं इसे बर्दाश्त नहीं करूंगा। ऐसा मत सोचिए कि केवल आपकी ही प्रतिष्ठा है, यहां जो बैठा है उसकी भी प्रतिष्ठा है।” जगदीप धनखड़ के इस सख्त लहजे और जवाब को लेकर अब खूब सुर्खियां बन रही हैं।

जेपी नड्डा ने पेश किया निंदा प्रस्ताव

राज्यसभा में जया बच्चन और जगदीप धनखड़ के बीच तीखी नोक-झोंक के बाद जेपी नड्डा ने सदन में निंदा प्रस्ताव पेश किया। जेपी नड्डा की ओर से स्पष्ट किया गया कि आज जो भी हुआ और विपक्ष ने आज जैसा व्यवहार किया, इससे पता चलता है कि उनके अंदर अनुशासन की कमी है। वह लोगों और पार्टियों का विरोध करते हुए देश का विरोध करने लगते हैं। जेपी नड्डा ने निंदा प्रस्ताव पेश कर जया बच्चन के आचरण का जिक्र करते हुए संपूर्ण विपक्ष से माफी की मांग की है। उन्होंने कहा है कि विपक्ष का बेलगाम व्यवहार सिर्फ कुर्सी का अपमान नहीं है बल्कि देश के लोकतांत्रिक मूल्यों, लोकतंत्र और संविधान का अपमान है।

Exit mobile version