Home ख़ास खबरें अग्निवीर योजना पर जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी के बयान पर Kapil Sibal...

अग्निवीर योजना पर जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी के बयान पर Kapil Sibal का बीजेपी पर पलटवार; जानें डिटेल

Kapil Sibal: जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी के बयान पर राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने बीजेपी पर किया पलटवार।

0
Kapil Sibal
Kapil Sibal

Kapil Sibal: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजें आने के बाद से ही सियासी पारा गरमाया हुआ है। बैठकों का दौर जारी है। हालांकि भारत की जनता ने एनडीए को तीसरी बार पूर्ण बहुमत का आंकड़ा दिया है। सूत्रों के मुताबिक नरेंद्र मोदी 9 जून 2024 को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते है। इसी बीच अग्निवीर योजना और यूसीसी का मुद्दा एक बार फिर से गरमा गया है। जदयू के प्रवक्ता केसी त्यागी के बयान पर राज्य सभा सांसद और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने बीजेपी पर पलटवार किया है।

केसी त्यागी ने क्या कहा था?

मीडिया से बातचीत के दौरान जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी से अग्निवीर योजना और यूसीसी के सवाल पर उन्होंने कहा कि “मतदाताओं का एक वर्ग अग्निवीर योजना से नाराज है। हमारी पार्टी चाहती है कि जिन कमियों पर जनता ने सवाल उठाए हैं, उन पर विस्तार से चर्चा की जाए और उन्हें दूर किया जाए”।

Kapil Sibal ने बीजेपी पर साधा निशाना

अग्निवीर योजना पर जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी के बयान पर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा कि,

”बहुत सारे लोग इस योजना से असंतुष्ट हैं और मुझे लगता है कि चुनावों ने अग्निवीर परिदृश्य पर बहुत प्रभाव डाला है, खासकर उत्तर प्रदेश और कुछ अन्य राज्यों में, ‘दयालु भगवान’ को इस बारे में सोचना चाहिए और इस पर चर्चा होनी चाहिए”।

अग्निवीर योजना को तुरंत खत्म कर देना चाहिए।

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव का कहना है, “मुझे लगता है कि अग्निवीर प्रणाली को तुरंत खत्म कर देना चाहिए। सरकार को स्वीकार करना चाहिए कि उसने गलती की है, उसे अग्निवीर प्रणाली लागू नहीं करनी चाहिए थी।”

मालूम हो कि इस लोकसभा चुनाव में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए यूपी 37 सीटों पर जीत हासिल की है।

Exit mobile version