Home ख़ास खबरें KC Tyagi: जदयू के केसी त्यागी ने खोला भानुमती का पिटारा, अग्निवीर...

KC Tyagi: जदयू के केसी त्यागी ने खोला भानुमती का पिटारा, अग्निवीर और यूसीसी पर बोले बड़े बोल; जानें डिटेल

KC Tyagi: सरकार बनने से पहले जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने अग्निवीर योजना और यूसीसी को लेकर बड़ी बात कही है।

0
KC Tyagi
KC Tyagi

KC Tyagi: लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद सरकार बनाने की कवायत तेज हो गई है। गौरतलब है कि भारत की जनता ने तीसरी बार भी एनडीए को पूर्ण बहुमत दिया है। सूत्रों के मुताबिक नरेंद्र मोदी 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते है। मालूम हो कि इस बार टीडीपी और जेडीयू बीजेपी के लिए एक मजबूत कड़ी साबित होती दिख रही है। एनडीए के पास अभी 293 का आंकड़ा है जो बहुमत से कई ज्यादा है। हालांकि सरकार बनने से पहले जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने अग्निवीर योजना और यूसीसी को लेकर बड़ी बात कही है।

केसी त्यागी ने क्या कहा?

मीडिया से बातचीत के दौरान जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी से अग्निवीर योजना और यूसीसी के सवाल पर उन्होंने कहा कि “मतदाताओं का एक वर्ग अग्निवीर योजना से नाराज है। हमारी पार्टी चाहती है कि जिन कमियों पर जनता ने सवाल उठाए हैं, उन पर विस्तार से चर्चा की जाए और उन्हें दूर किया जाए।

यूसीसी पर, केसी त्याग ने कहा कि हम इसके खिलाफ नहीं हैं लेकिन सभी हितधारकों से बात करके इसका समाधान निकाला जाना चाहिए”।

जाति आधारित जनगणना पर कही बड़ी बात

जाति आधारित जनगणना पर जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि, ”देश में किसी भी पार्टी ने जाति आधारित जनगणना को ना नहीं कहा है। बिहार ने रास्ता दिखाया है। पीएम ने भी सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल में इसका विरोध नहीं किया।

आधारित जनगणना समय की मांग है, हम इसे आगे बढ़ाएंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि कोई पूर्व शर्त नहीं है। बिना शर्त समर्थन है। लेकिन बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए, यह हमारे दिल में है।”

9 जून को हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह

सूत्रों को मुताबिक नरेंद्र मोदी 9 जून 2024 को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते है। हालांकि इससे पहले इसकी तारीख 8 जून थी। गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे।

Exit mobile version