Saturday, October 19, 2024
Homeख़ास खबरेंKolkata Rape Case मामले में नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi का ममता सरकार...

Kolkata Rape Case मामले में नेता प्रतिपक्ष Rahul Gandhi का ममता सरकार पर हमला, कहा ‘आरोपियों को बचाने’..,’ जानें डिटेल

Date:

Related stories

‘सरकार के जागने से पहले और कितने परिवार..,’ Mysore-Darbhanga Express Accident के बाद केन्द्र पर Rahul Gandhi का निशाना

Train Accident Tamil Nadu: त्योहारी सत्र के बीच बीते रात मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 12578) चेन्नई (Chennai) के पास कावराईपेट्टई रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी से टकरा गई।

हरियाणा में Congress की हार के बाद Mallikarjun Kharge के सुर में सुर मिलाते नजर आए Rahul Gandhi, क्या साख पर लगेगी डेंट?

Rahul Gandhi: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election 2024) के बाद नतीजों का ऐलान हो चुका है। हरियाणा में तस्वीर अब साफ है और ये स्पष्ट है कि BJP पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।

Kolkata Rape Case: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और मर्डर मामले में कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ममता सरकार पर जमकर हमला बोला है। गौरतलब है कि 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में 31 वर्षीय ट्रेनी डॉक्टर का शव मिला था। वहीं कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश के बाद केस को सीबीआई को सौंप दिया गया है। आज सुबह सीबीआई की टीम दिल्ली से कोलकाता पहुंची। इसी बीच कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी और ममता सरकार पर कई सवाल खड़े किए।

राहुल गांधी ने ममता सरकार पर लगाया आरोप

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि “कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई रेप और मर्डर की वीभत्स घटना से पूरा देश स्तब्ध है। उसके साथ हुए क्रूर और अमानवीय कृत्य की परत दर परत जिस तरह खुल कर सामने आ रही है, उससे डॉक्टर्स कम्युनिटी और महिलाओं के बीच असुरक्षा का माहौल है।पीड़िता को न्याय दिलाने की जगह आरोपियों को बचाने की कोशिश अस्पताल और स्थानीय प्रशासन पर गंभीर प्रश्न खड़े करता है।

इस घटना ने सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अगर मेडिकल कॉलेज जैसी जगह पर डॉक्टर्स सेफ नहीं हैं तो किस भरोसे अभिभावक अपनी बेटियों को पढ़ने बाहर भेजें? निर्भया केस के बाद बने कठोर क़ानून भी ऐसे अपराधों को रोक पाने में असफल क्यों हैं”?

मैं पीड़ित परिवार के साथ हूं

उन्होंने आगे लिखा कि “हाथरस से उन्नाव, और कठुआ से लेकर कोलकाता तक महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ती घटनाओं पर हर दल, हर वर्ग को मिलकर गंभीर विचार-विमर्श कर ठोस उपाय करने होंगे। मैं इस असहनीय कष्ट में पीड़िता के परिवार के साथ खड़ा हूँ। उन्हें हर हाल में न्याय मिले और दोषियों को ऐसी सज़ा मिले जो समाज में एक नजीर की तरह प्रस्तुत की जाए”।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुए चौंकाने वाले खुलासे

4 पन्नों के पोस्टमार्टम में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए है। पोस्टमार्टम के अनुसार मृतक ट्रेनी डॉक्टर के आंख, मुंह से खून निकल रहा था। आरोपी ने उसकी हत्या गला दबाकर की थी। इसके अलावा पीड़िता के प्राइवेट पार्ट से भी खून आ रहा थी।

Latest stories