Home ख़ास खबरें Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी के कन्याकुमारी दौरे को लेकर कांग्रेस...

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी के कन्याकुमारी दौरे को लेकर कांग्रेस ने जताई आपत्ति, बीजेपी ने किया पलटवार; जानें डिटेल

Lok Sabha Election 2024: आखिरी चरण का मतदान थमने के बाद आज पीएम मोदी आज शाम आध्यात्मिक यात्रा पर कन्याकुमारी जाएंगे।

0
Lok Sabha Election 2024
Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election 2024: आज शाम को Lok Sabha Election 2024 के आखिरी चरण का प्रचार थम जाएगा। मालूम हो कि आखिरी चरण का मतदान 1 जून 2024 को होना है। बता दें कि आखिरी चरण का मतदान थमने के बाद पीएम मोदी आज शाम आध्यात्मिक यात्रा पर कन्याकुमारी जाएंगे। जहां वह विवेकानंद रॉक मेमोरियल में मेडिटेशन करेंगे। जानकारी के मुताबिक पीएम 30 जून की रात से लेकर 1 जून तक ध्यान में रहेंगे। हालांकि पीएम मोदी के दौरे को लेकर सियासत गरमा गई है। दरअसल कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी के कन्याकुमारी जाने का विरोध किया है।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग सी की मुलाकात

पीएम मोदी के कन्याकुमारी दौरे को लेकर आपत्ति जताते हुए कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से मुलाकात की। जानकारी देते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हमने चुनाव आयोग से कहा कि 48 घंटे के साइलेंट पीरियड में किसी को भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रचार करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। उन्होंन कहा कि यह आचार संहिता का उल्लघंन है।

बीजेपी का कांग्रेस पर पलटवार

कांग्रेस द्वारा पीएम मोदी के कन्याकुमारी दौरे पर सवाल उठाने के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि, ”कांग्रेस और भारतीय गठबंधन के मानसिक दिवालियेपन की कोई सीमा नहीं है। अगर कोई तपस्या करना चाहता है, वह भी तब जब 30 मई को चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा, क्योंकि उस व्यक्ति ने स्वामी विवेकानन्द से प्रेरणा ली है।

पार्टी इसे आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन बता रही है, पहले उन्होंने राम मंदिर का विरोध किया, सनातन को डेंगू कहा और अब कांग्रेस और भारतीय गठबंधन को किसी के तपस्या पर जाने से परेशानी है। लोग कहते हैं कि वह (राहुल गांधी) अक्सर तपस्या के लिए विदेश जाते रहते हैं, वे वहां अपनी आस्था के केंद्र पर जा सकते हैं और उन्हें कोई नहीं रोकता”।

आज शाम पीएम मोदी पहुंचेंगे कन्याकुमारी

जानकारी के मुताबिक आज एक जनसभा को संबोधित करने के बाद शाम को पीएम मोदी कन्याकुमारी जाएंगे। जहां पर वो विवेकानंद मेमोरियल पर ध्यान मंडपम में ध्यान साधना करेंगे। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार अगर कोई कन्याकुमारी के समुद्र में स्नान करता है तो उसके सभी पाप नष्ट हो जाते है।

Exit mobile version