Home ख़ास खबरें Lok Sabha Result 2024: वोटो की गिनती के बीच स्मृति ईरानी, महबूबा...

Lok Sabha Result 2024: वोटो की गिनती के बीच स्मृति ईरानी, महबूबा मुफ्ती समेत यह नेता चल रहे है पीछे? जानें क्या है ताजा अपड़ेट

Lok Sabha Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के वोटों की गिनती जारी है। एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच मुकाबला काफी कड़ा माना जा रहा है।

0
Lok Sabha Result 2024
Lok Sabha Result 2024

Lok Sabha Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के वोटों की गिनती जारी है। एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच मुकाबला काफी कड़ा माना जा रहा है। शुरूआती रूक्षान में तो सारे न्यूज चैनलों के एग्जिट पोल गलत साबित होते दिख रही है। हालांकि कई विशेषज्ञों का मानना है कि यह शुरूआती रूक्षान है। आने वाले समय में आंकड़ो में बदलाव देखे जा सकते है।

यह दिग्गज चल रहे है पीछे

आपको बता दें कि अमेठी से बीजेपी के मौजूदा सांसद स्मृति ईरानी काफी पीछे चल रही है। वहीं कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा इस सीट से आगे चल रहे है। वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ छिदवाड़ा से पीछे चल रहे है। आरजेडी के लोकसभा उम्मीदवार और लालू यादव के बेटी पाटलीपुत्रा सीट से पीछे चल रही है। हालांकि वोटों का अंतर काफी कम है। मालूम हो कि मसहूर अभिनेता और आसनसोल सीट से टीएमसी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा काफी पीछे चल रहे हैं।

आजमगढ़ से बीजेपी लोकसभा सीट उम्मीदवार दिनेश लाल यादव पीछे चल रहे है। हॉट सीटों में से एक बिहार के काराकाट लोकसभा सीट से पवन सिंह पीछे चल रहे है। वहीं पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती अनंतनाग-राजोरी सीट पर पीछे चल रही है।

क्या है ताजा अपडेट

चुनाव आयोग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक 539 सीटों के शुरुआती रुझान, बीजेपी 237 सीटों पर आगे, कांग्रेस 97 सीटों पर आगे, समाजवादी पार्टी 34 सीटों पर आगे चल रही है। हालांकि सबसे बड़ा उलफेर यूपी में देखने को मिल रहा है।

जहां बीजेपी उम्मीद से काफी खराब प्रदर्शन करती नजर आ रह है। हालांकि यह ताजा रूक्षान है। कई राजनीतिक पंडितों का मानना है कि यह रूक्षान है। नतीजे बदल भी सकते है।

Exit mobile version