Home ख़ास खबरें Sharad Pawar ने Swara Bhaskar के पति Fahad Ahmad पर लगाया दांव!...

Sharad Pawar ने Swara Bhaskar के पति Fahad Ahmad पर लगाया दांव! क्या Nawab Malik की बेटी Sana Malik को दे पाएंगे टक्कर?

Maharashtra Assembly Election 2024: Sharad Pawar की NCP ने Swara Bhaskar के पति Fahad Ahmad को Nawab Malik की बेटी Sana Malik के खिलाफ अणुशक्ति नगर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है।

0
Maharashtra Assembly Election 2024
फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र की वर्ली विधानसभा सीट के साथ अणुशक्ति नगर सीट की लड़ाई भी बेहद दिलचस्प साबित होती नजर आ रही है। दरअसल अणुशक्ति नगर सीट से शरद पवार (Sharad Pawar) की NCP ने अभिनेत्री स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) के पति फहाद अहमद (Fahad Ahmad) को MVA उम्मीदवार बनाया है। (Maharashtra Assembly Election 2024)

फहाद अहमद इस सीट पर पूर्व मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) की बेटी NCP (अजित पवार) उम्मीदवार सना मलिक (Sana Malik) को टक्कर देंगे। फहाद की उम्मीदवारी के बाद कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। पूछा जा रहा है कि शरद पवार ने सपा (SP) नेता पर दांव क्यों लगाया? क्या फहाद, सना मलिक को कड़ी टक्कर दे पाएंगे? ऐसे में आइए हम आपको अणुशक्ति नगर विधानसभा सीट (Anushakti Nagar) का समीकरण बताने के साथ सभी सवालों के जवाब देने की कोशिश करते हैं।

Sharad Pawar ने Swara Bhaskar के पति Fahad Ahmad पर लगाया दांव!

महाराष्ट्र की अणुशक्ति नगर (Anushakti Nagar) विधानसभा सीट महा विकास अघाड़ी के घटक दल NCP (SP) के खाते में गई है। एनसीपी (एसपी) ने इस सीट से अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति फहाद अहमद को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि फहाद महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के यूथ विंग से जुड़े थे। हालांकि, उन्होंने अब एनसीपी की सदस्यता ले ली है और पार्टी ने उन्हें अणुशक्ति नगर से उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है।

एनसीपी (एसपी) प्रवक्ता जयंत पाटिल का कहना है कि ‘फहाद पढ़े-लिखे मुस्लिम युवा हैं और समाजिक कार्यकर्ता के तौर पर देशभर में जाने जाते हैं। हमें ऐसे नेताओं को मौका देना चाहिए । वे पहले समाजवादी पार्टी में थे, लेकिन अब वह हमारी पार्टी में आ गए हैं।’

Maharashtra Assembly Election 2024- क्या Sana Malik को टक्कर दे पाएंगे फहाद ?

अणुशक्ति नगर विधानसभा सीट पर चुनावी (Maharashtra Assembly Election 2024) लड़ाई बेहद दिलचस्प होती नजर आ रही है। इस सीट पर NCP (SP) और NCP (AP) के उम्मीदवार एक-दूसरे को टक्कर देंगे। एक ओर शरद पवार (Sharad Pawar) की पार्टी ने स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) के पति फहाद (Fahad Ahmad) को अणुशक्ति नगर से उम्मीदवार बनाया है तो वहीं दूसरी ओर अजित पवार (Ajit Pawar) की एनसीपी ने पूर्व मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) की बेटी सना मलिक को इस सीट से उतारा है।

बता दें कि अणुशक्ति नगर विधानसभा सीट (Anushakti Nagar Assembly) पर नवाब मलिक की खास पैठ है। वर्ष 2009 में अणुशक्ति नगर सीट बनने के बाद पहली बार हुए चुनाव में नवाब मलिक तुकाराम काटे को 6825 वोटों के अंतर से हराकर चुनाव जीता था। वहीं 2014 में तुकाराम काटे ने 39966 वोट हासिल कर नवाब मलिक को 1007 वोटों के अंतर से हराया। इस चुनाव में मलिक को 38959 वोट मिले थे। वर्ष 2019 महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में नवाब मलिक ने 65217 वोट हासिल कर शिवसेना उम्मीदवार तुकाराम काटे को 12751 वोटों से चुनाव हराया।

हालांकि, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी नवाब मलिक इस बार चुनावी मैदान में नही हैं और उनकी जगह NCP (AP) ने उनकी बेटी सना मलिक (Sana Malik) को उम्मीदवार बनाया है। दूसरी तरफ शरद पवार ने युवा सामाजिक कार्यकर्ता फहाद अहमद पर दांव खेला है। फहाद पहली बार चुनावी मैदान मे हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि वे नवाब मलिक की सियासी विरासत को आगे बढ़ाने निकलीं सना मलिक को कितनी कड़ी टक्कर दे पाते हैं?

Exit mobile version